रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के डोनबास क्षेत्र पर कब्जा करने के लक्ष्य की पुष्टि की

रुस-यूक्रेन युद्ध रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के डोनबास क्षेत्र पर कब्जा करने के लक्ष्य की पुष्टि की

IANS News
Update: 2022-08-16 06:30 GMT
हाईलाइट
  • पुतिन ने सेना को आधुनिक हथियार से लैस करने में रूसी हथियार कंपनियों के काम की प्रशंसा की

डिजिटल डेस्क, मास्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कीव के खिलाफ युद्ध शुरू करने के करीब छह महीने बाद यूक्रेन के अलगाववादी डोनबास क्षेत्र पर पूरी तरह कब्जा करने के लक्ष्य की फिर से पुष्टि की है। समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ने सोमवार को मास्को के पास एक एनुअल मिलिट्री फोरम पर इंटरनेशनल गेस्ट से कहा कि रूसी सेना पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ डोनेट्स्क और लुहान्स्क में अपने कार्यो को पूरा कर रही है।

पुतिन ने एक बार फिर दावा किया कि यूक्रेनी राष्ट्रवादियों से डोनबास को कदम दर कदम मुक्त किया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय विरोध के बावजूद पुतिन ने फरवरी में डोनेट्स्क और लुहान्स्क के यूक्रेनी क्षेत्रों को स्वतंत्र राज्यों के रूप में मान्यता दी। फोरम में रूसी टैंकों और मिसाइलों का प्रदर्शन भी दिखाया गया।

पुतिन ने सेना को आधुनिक हथियार से लैस करने में रूसी हथियार कंपनियों के काम की प्रशंसा की। राष्ट्रपति ने कहा कि रूस के कई महाद्वीपों पर साझेदार है, जिन्होंने अमेरिका को झुकाए बिना अपना साहस दिखाया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News