सऊदी क्राउन प्रिंस जल्द ही पाकिस्तान का करेंगे दौरा : शहबाज शरीफ

पाकिस्तान सऊदी क्राउन प्रिंस जल्द ही पाकिस्तान का करेंगे दौरा : शहबाज शरीफ

IANS News
Update: 2022-10-28 12:30 GMT
सऊदी क्राउन प्रिंस जल्द ही पाकिस्तान का करेंगे दौरा : शहबाज शरीफ
हाईलाइट
  • 48 घंटों के भीतर सभी विलंबित परियोजनाओं के लिए मंजूरी मिल गई

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को कहा कि सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअजीज अल-सऊद जल्द ही पाकिस्तान का दौरा करेंगे, साथ ही क्राउन प्रिंस ने देश में विकास परियोजनाओं का समर्थन करने की इच्छा व्यक्त की है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी सऊदी अरब की तीन दिवसीय यात्रा के समापन के कुछ दिनों बाद आई है, जिसके दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों और भाईचारे के बंधन को मजबूत करने का संकल्प लिया था। इस्लामाबाद में राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम (एसटीपी) बैच की पासिंग आउट परेड में बोलते हुए शरीफ ने इस सप्ताह की शुरुआत में सऊदी प्रधानमंत्री के साथ अपनी बैठक के बारे में बात की।

उन्होंने याद करते हुए कहा, इस साल की शुरुआत में, सऊदी विकास कोष की एक टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया। मेरे साथ एक बैठक के दौरान, उन्होंने पिछली सरकार के कारण पाकिस्तान में परियोजनाओं में देरी के बारे में शिकायत की। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार प्रिंस से शरीफ ने कहा, मुझ पर भरोसा करें। मैंने कुछ समय मांगा और उन्होंने 48 घंटों के भीतर सभी विलंबित परियोजनाओं के लिए मंजूरी मिल गई।

प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रिंस सलमान से मुलाकात के दौरान उन्होंने इन देरी के लिए माफी मांगी थी। शरीफ ने कहा, उन्होंने (प्रिंस सलमान) कहा कि पाकिस्तान और सऊदी अरब के लोग एक रिश्ते में एक साथ बंधे हुए हैं। हम एक परिवार की तरह हैं और मैं सब कुछ करने के लिए तैयार हूं.. ये उनके शब्द थे।

शरीफ ने कहा, सऊदी प्रिंस ने हमें परियोजनाओं पर काम करने और उन्हें बिना किसी चिंता के सुविधा प्रदान करने के लिए भी कहा था। उन्होंने कहा, प्रिंस सलमान जब पाकिस्तान आ रहे हैं, तो मैं चाहता हूं कि आप सभी उनका गर्मजोशी से स्वागत करें। शरीफ ने यह भी कहा कि पिछले कुछ सालों में मित्र देशों के साथ पाकिस्तान के संबंधों को नुकसान पहुंचा है और वादा किया कि वह संबंधों को सुधारने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News