ईरान में वरिष्ठ सुन्नी मौलवी की हत्या : मीडिया

ईरानी मीडिया का दावा ईरान में वरिष्ठ सुन्नी मौलवी की हत्या : मीडिया

IANS News
Update: 2022-12-10 11:01 GMT
ईरान में वरिष्ठ सुन्नी मौलवी की हत्या : मीडिया
हाईलाइट
  • ईरानी मीडिया ने यह जानकारी दी

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरान के दक्षिण-पूर्वी सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में एक वरिष्ठ सुन्नी मुस्लिम मौलवी की हत्या कर दी गई, जबकि सुरक्षा बलों ने कहा कि खुरासान रजावी प्रांत में इसी तरह के प्रयास को विफल कर दिया गया। ईरानी मीडिया ने यह जानकारी दी है।

प्रेस टीवी ने सिस्तान और बलूचिस्तान के अभियोजक मेहदी शमसाबादी के हवाले से शुक्रवार को खबर दी कि स्थानीय मौलवी मोलवी अब्दुलवहीद रिगी खाश काउंटी में सड़क किनारे मृत पाए गए। उनके सिर में तीन गोलियां लगी थीं। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सुन्नी मौलवी को पहले कुछ क्रांति-विरोधी समूहों द्वारा धमकी दी गई थी, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्रेस टीवी ने शमसाबादी के हवाले से कहा कि मौलवी गुरुवार को अपनी मस्जिद में थे जब अज्ञात लोगों ने उन्हें पीछे के दरवाजे से बुलाया, उन्हें एक ऐसी कार में बैठाया, जिस पर लाइसेंस प्लेट नहीं थी। मोलावी रिगी खास शहर में इमाम हुसैन मस्जिद के शुक्रवार की नमाज के लीडर थे और प्रांत में एक मदरसा शिक्षक भी थे।

तस्नीम समाचार एजेंसी ने बताया कि इस बीच, ईरानी सुरक्षा बलों ने खुरासान रजावी प्रांत के मशहद शहर में एक वरिष्ठ मौलवी की हत्या के प्रयास को विफल कर दिया और योजना के लिए एक गैरकानूनी समूह के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। रिपोर्ट के मुताबिक, इन लोगों के ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News