देश और विदेश में कुछ लोग अवामी लीग सरकार को हटाने की कोशिश में हैं

पीएम शेख हसीना देश और विदेश में कुछ लोग अवामी लीग सरकार को हटाने की कोशिश में हैं

IANS News
Update: 2022-07-05 11:01 GMT
देश और विदेश में कुछ लोग अवामी लीग सरकार को हटाने की कोशिश में हैं

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री और देश की सत्ताधारी पार्टी अवामी लीग की अध्यक्ष शेख हसीना ने कहा है कि देश के भविष्य को सुरक्षित करने के उनके अथक प्रयास के बावजूद देश और विदेश में कुछ ऐसे लोग हैं, जो अवामी लीग के नेतृत्व वाली सरकार को हटाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने सोमवार को गोपालगंज के तुंगीपारा में अपने पैतृक घर के दौरे के दौरान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सवाल उठाया, शेख हसीना की सरकार का क्या दोष है? किन अपराधों के कारण वे अवामी लीग सरकार को हटाना चाहते हैं? 25 जून को पद्मा ब्रिज के उद्घाटन के बाद से यह हसीना की अपने गृहनगर की पहली यात्रा थी। प्रधानमंत्री ने अपने बेटे सजीब वाजेद जॉय और बेटी साइमा वाजेद के साथ तुंगीपारा में राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान के मकबरे पर भी प्रार्थना की।

हसीना ने बंगबंधु की समाधि पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ देशवासियों को याद दिलाया कि चल रहे कोविड-19 महामारी और रूस-यूक्रेन युद्ध के दोहरे प्रहार के कारण दुनिया अब एक महत्वपूर्ण मोड़ से गुजर रही है, हर क्षेत्र में और विशेष रूप से बिजली जैसी ऊर्जा का उपयोग करने में।

उन्होंने कहा, अवामी लीग के नेताओं और कार्यकर्ताओं में से प्रत्येक को अवाम की मानसिकता को बदलने के लिए काम करना होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार बांग्लादेश को एक विकसित और समृद्ध राष्ट्र में बदलने के लिए अथक प्रयास कर रही है, जैसा कि राष्ट्रपिता ने कल्पना की थी - गरीबी और भूख से मुक्ति। उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से सरकार के इस कदम को आगे बढ़ाने के लिए लोगों के साथ खड़े होने के लिए कहा, ताकि अब कोई भी गरीब, बेघर और भूखा नहीं रहे।

हसीना ने कहा, अमेरिका और इंग्लैंड जैसे बड़े देश भी अब खाद्य संकट से जूझ रहे हैं। हम अभी भी अच्छी स्थिति में हैं और अच्छा होने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए सभी की मदद की जरूरत है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने पद्मा ब्रिज बनाया है, हर घर को बिजली दी है, भूमिहीन और बेघर लोगों को घर दिया है और सभी के लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है। इसके अलावा, जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को अपनी पार्टी की जीवन रेखा बताते हुए उन्होंने कहा, जमीनी कार्यकर्ता हमेशा सही फैसला लेते हैं, और पार्टी को गलत दिशा में जाने से रोकते हैं।

उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि वे पार्टी के हर कार्यकर्ता का हालचाल जानें और जरूरत पड़ने पर उनके साथ खड़े हों। हसीना ने पार्टी नेताओं से अधिक खाद्यान्न उगाने के लिए देशभर में हर इंच भूमि पर खेती करने का आग्रह किया, ताकि बांग्लादेश को कभी भी खाद्य संकट का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने पाकिस्तानी सेना के अध्यक्ष अयूब खान और याहिया खान के शासन के दौरान अवामी लीग के नेताओं और कार्यकर्ताओं को अमानवीय यातना दिए जाने को याद किया।

हसीना और उनके परिवार के सदस्यों ने तुंगीपारा के रास्ते में कुछ समय पद्मा ब्रिज पर बिताया और जजिरा पॉइंट के सर्विस एरिया में कुछ देर आराम किया। देश के सबसे लंबे पद्मा ब्रिज के उद्घाटन के दौरान सबसे पहले टोल चुकाने वाली हसीना ने ढाका से आने-जाने के लिए भी टोल का भुगतान किया। उन्होंने बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और उसकी विचारधारा वाली अन्य पार्टियों की आलोचना की, जो अपना भाग्य बनाने के लिए सत्ता में आई थीं। हसीना ने कहा कि अवामी लीग अपनी स्थापना के बाद से अपना भाग्य बनाने के बजाय लोगों को कुछ देने के लिए काम कर रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा, राष्ट्रपिता ने सत्ता और धन की लालसा के लिए पार्टी नहीं बनाई थी, बल्कि उन्होंने देशवासियों के कल्याण के लिए ऐसा किया। उन्होंने कहा, पार्टी के नेता और कार्यकर्ता बंगबंधु के आदर्श का पालन करते हैं और लोगों के साथ खड़े होते हैं। हसीना ने कहा, लोगों की ताकत हमारी मुख्य ताकत है। मेरे जीवन पर बार-बार हमले किए गए। लेकिन सर्वशक्तिमान अल्लाह ने मुझे बचाया, ताकि मैं अपनी मातृभूमि के लोगों की भलाई के लिए कुछ कर सकूं। हसीना ने कहा, मेरी सरकार खुद के वित्त पोषण से बहुचर्चित पद्मा ब्रिज का निर्माण करने और देश का समग्र विकास सुनिश्चित करने के लिए अन्य विकास परियोजनाओं को पूरा करने में सक्षम रही है।

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News