दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति यूंन सुक-योल ने की सियोल में अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस से मुलाकात

व्यापक चर्चा दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति यूंन सुक-योल ने की सियोल में अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस से मुलाकात

IANS News
Update: 2022-03-26 10:00 GMT
दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति यूंन सुक-योल ने की सियोल में अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस से मुलाकात
हाईलाइट
  • यूंन और पेंस ने अंतर्राष्ट्रीय स्थितियों पर विचार साझा किए

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति यूंन सुक-योल ने सियोल में अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस से मुलाकात की और सुरक्षा एवं गठबंधन के मुद्दों पर व्यापक चर्चा की। यह जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी में उनकी पहली मुलाकात के बाद यूंन और पेंस के बीच यह दूसरी मुलाकात है। अधिकारियों के अनुसार, यूंन और पेंस के बीच दो घंटे की बैठक शुक्रवार को सियोल के एक होटल में नाश्ते के साथ हुई।

पेंस अंतर्राष्ट्रीय मामलों पर एक सत्र को संबोधित करने के लिए सियोल का दौरा कर रहे थे। अधिकारियों के अनुसार, शुक्रवार की बैठक में, यूंन और पेंस ने दक्षिण कोरिया-अमेरिका गठबंधन को मजबूत करने और वर्तमान अंतर्राष्ट्रीय स्थितियों के बारे में सामान्य विचारों को साझा किया।

गुरुवार को एक अंर्तमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के उत्तर के परीक्षण-फायरिंग के मद्देनजर उन्होंने उत्तर कोरियाई मुद्दों के बारे में भी राय साझा की। इस बैठक के बाद पेंस ने एक ट्वीट में कहा, चुनाव राष्ट्रपति यूंन स्वतंत्रता के लिए एक चैंपियन हैं और आने वाली पीढ़ियों के लिए अमेरिका और कोरिया गणराज्य के बीच अटूट बंधन को मजबूत करेंगे।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News