स्पॉटिफाई ने रूस में अपनी सेवाएं रोकी

रूस-यूक्रेन तनाव स्पॉटिफाई ने रूस में अपनी सेवाएं रोकी

IANS News
Update: 2022-03-26 08:01 GMT
स्पॉटिफाई ने रूस में अपनी सेवाएं रोकी
हाईलाइट
  • सेवा को चालू रखना महत्वपूर्ण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रेस और भाषण की स्वतंत्रता पर रोक लगाने के लिए मॉस्को द्वारा इस महीने की शुरुआत में नया कानून पारित किए जाने के बाद स्वीडिश म्यूजिक स्ट्रीमिंग कंपनी स्पॉटिफाई रूस में अपनी सेवाएं बंद करने जा रही है। स्पॉटिफाई ने कहा कि उसके पास रूसी बाजार छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

स्पॉटिफाई के एक प्रवक्ता ने टेकक्रंच को बताया, स्पॉटिफाई का यह मानना है कि रूस में विश्वसनीय, स्वतंत्र समाचार और जानकारी प्रदान करने के लिए वहा हमारी सेवा को चालू रखना महत्वपूर्ण है। उन्होंने आगे कहा, दुर्भाग्य से, हाल ही में अधिनियमित कानून ने सूचना तक पहुंच को और प्रतिबंधित कर दिया, मुक्त अभिव्यक्ति को समाप्त कर दिया और कुछ प्रकार के समाचारों को भी रोका गया, जिससे स्पॉटिफाई के कर्मचारियों और श्रोताओं की सुरक्षा खतरे में पड़ गई।

मार्च की शुरुआत में, रूसी संसद ने कानून बनाया जो यूक्रेन में मास्को के चल रहे युद्ध के बारे में सरकार को झूठी जानकारी के रूप में साझा करने का अपराधी मानता है। जवाब में, द न्यूयॉर्क टाइम्स और सीएनएन सहित कई समाचार संगठनों ने अपने पत्रकारों को रूस से बाहर निकाल दिया है या देश में अपना प्रसारण रोक दिया है। वहीं, मेटा (फेसबुक और इंस्टाग्राम) और ट्विटर सहित टेक प्लेटफॉर्म ने भी अपनी सेवाओं को प्रभावित किया है।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News