इस्लामाबाद में स्वीडिश दूतावास अनिश्चित काल के लिए बंद

दुनिया इस्लामाबाद में स्वीडिश दूतावास अनिश्चित काल के लिए बंद

IANS News
Update: 2023-04-13 11:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। स्वीडन ने सुरक्षा स्थिति का हवाला देते हुए इस्लामाबाद में अपना दूतावास अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, स्वीडिश दूतावास ने खतरे की प्रकृति के बारे में विस्तार से नहीं बताया, लेकिन कई लोगों का मानना है कि यह निर्णय स्वीडन में पवित्र कुरान को जलाने की हालिया घटना से जुड़ा हुआ है। डॉन की खबर के मुताबिक, मुस्लिम विरोधी नफरत फैलाने के लिए जाने जाने वाले डेनिश-स्वीडिश चरमपंथी ने 21 जनवरी को स्टॉकहोम में तुर्की दूतावास के सामने स्वीडिश पुलिस के संरक्षण में पवित्र कुरान की एक प्रति जलाई थी।

दूतावास की वेबसाइट पर एक नोटिस लिखा गया है, इस्लामाबाद में वर्तमान सुरक्षा स्थिति के कारण, स्वीडन का दूतावास आगंतुकों के लिए बंद है। प्रवासन अनुभाग इस समय किसी भी प्रकार के अनुरोधों को संभालने में सक्षम नहीं है। साथ ही, हम अपने वाणिज्य दूतावासों को या किसी भी दस्तावेज को नहीं भेज सकते हैं। हम समझते हैं कि इससे असुविधा होगी, लेकिन हमारे आवेदकों और कर्मचारियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, यह भी कहा गया है कि फिर से खोलने के बारे में किसी भी प्रश्न का उत्तर फिलहाल नहीं दिया जा सकता है।

दूतावास के बंद होने से स्वीडन में अध्ययन करने के इच्छुक कई छात्र परेशान हैं, जिन्होंने अकादमिक आवश्यकताओं को पूरा करने और स्वीडिश विश्वविद्यालयों के लिए आवेदन तैयार करने की प्रक्रिया में समय और पैसा लगाया है। स्वीडन में पाकिस्तान दूतावास ने ट्वीट किया, कई पाकिस्तानी छात्र इस साल स्वीडिश विश्वविद्यालयों के लिए आवेदन कर रहे हैं और हमसे उनकी स्थिति के बारे में पूछ रहे हैं। हमें उम्मीद है कि वे जल्द ही वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। शिक्षा हमारे दीर्घकालिक संबंधों का एक महत्वपूर्ण पहलू है और छात्र दोनों देशों को जोड़ते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News