अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए पर्यटन क्षेत्र से उम्मीद

थाईलैंड अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए पर्यटन क्षेत्र से उम्मीद

IANS News
Update: 2022-10-12 06:00 GMT
अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए पर्यटन क्षेत्र से उम्मीद
हाईलाइट
  • इसी तरह की भविष्यवाणी कासिकोर्न रिसर्च सेंटर द्वारा की गई है

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। धीमी वैश्विक अर्थव्यवस्था और निर्यात पर इसके प्रभाव के बारे में बढ़ती चिंताओं के बीच थाईलैंड ने पर्यटन क्षेत्र में सुधार की उम्मीद जताई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक थिंक टैंक, कासिकोर्न रिसर्च सेंटर की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, थाईलैंड का आर्थिक सुधार मुख्य रूप से बाकी बचे साल में पर्यटन से संचालित होगा।

थाईलैंड के पर्यटन प्राधिकरण (टीएटी) के गवर्नर युथासाक सुपासोर्न ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि, इस साल के अंत तक कुल 10 मिलियन अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के आने की उम्मीद है, जिससे 1.5 ट्रिलियन (39 बिलियन डॉलर) का राजस्व प्राप्त होगा।

इसी तरह की भविष्यवाणी कासिकोर्न रिसर्च सेंटर द्वारा की गई है, जो 2023 में थाईलैंड में 13-20 मिलियन विदेशी आगंतुकों की उम्मीद करता है।

हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय आगमन की संख्या अभी भी पूर्व-महामारी के स्तर से काफी नीचे है। 2019 में, थाईलैंड ने लगभग 40 मिलियन पर्यटकों का स्वागत किया।

युथासक के अनुसार, पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए, टीएटी ने इस आगामी सर्दियों में ऑलवेज वार्म अभियान शुरू किया है, क्योंकि ठंडे देशों के पर्यटक बढ़ती ऊर्जा लागत के बीच ठंड से बचने के लिए एक गंतव्य की तलाश करेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News