यूएस हाउस ने 1.5 ट्रिलियन डॉलर का सर्वव्यापी खर्च बिल पारित किया

अमेरिका यूएस हाउस ने 1.5 ट्रिलियन डॉलर का सर्वव्यापी खर्च बिल पारित किया

IANS News
Update: 2022-03-10 10:30 GMT
यूएस हाउस ने 1.5 ट्रिलियन डॉलर का सर्वव्यापी खर्च बिल पारित किया
हाईलाइट
  • संघीय बजट के लिए समिति की अध्यक्ष माया मैकगिनीस

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने सितंबर के अंत तक संघीय सरकार को निधि देने के लिए वित्तीय वर्ष 2022 के लिए 1.5 ट्रिलियन डॉलर सर्वव्यापी खर्च बिल पारित किया है।

हाउस विनियोग समिति के अनुसार, विधेयक में गैर-रक्षा निधि में 730 बिलियन डॉलर, वित्तीय वर्ष 2021 में 46 बिलियन डॉलर की वृद्धि और रक्षा निधि में 782 बिलियन डॉलर, पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 42 बिलियन डॉलर की वृद्धि शामिल है, जो संघीय विवेकाधीन खर्च की देखरेख करती हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह बिल यूक्रेन संकट से संबंधित मानवीय, सुरक्षा और आर्थिक सहायता को बढ़ावा देने के लिए 13.6 बिलियन डॉलर की अतिरिक्त फंडिंग भी प्रदान करता है। सदन को पारित करने के लिए, बिल को दो भागों में विभाजित किया गया था। पहला रक्षा भाग जो 361-69 वोट में पारित हुआ और दूसरा गैर-रक्षा भाग जो 260-171 वोट में पारित हुआ।

हाउस विनियोग समिति के अध्यक्ष रोजा डेलारो ने एक बयान में कहा, इस सरकारी वित्त पोषण कानून के पारित होने के साथ, हम ऐतिहासिक निवेश दे रहे हैं जो कामकाजी परिवारों के लिए जीवन यापन की लागत को कम करने, अमेरिकी नौकरियों का सृजन करने और हमारे देश के सबसे कमजोर लोगों का समर्थन करने में मदद करेगा। बिल अब सीनेट के पास जाएगा।

सदन ने 15 मार्च तक संघीय सरकार के वित्त पोषण को बढ़ाने के लिए ध्वनिमत से एक स्टॉपगैप उपाय भी पारित किया ताकि सीनेट को सर्वव्यापी खर्च बिल पारित करने और सरकारी बंद से बचने के लिए पर्याप्त समय मिल सके। मौजूदा सरकार की फंडिंग शुक्रवार को खत्म हो रही है। एक जिम्मेदार संघीय बजट के लिए समिति की अध्यक्ष माया मैकगिनीस ने कहा कि मौजूदा सर्वव्यापी बिल अगले दशक में कांग्रेस के बजट कार्यालय की सबसे हालिया आधार रेखा से लगभग 500 अरब डॉलर अधिक खर्च करेगा। यह वृद्धि खर्च को मोटे तौर पर मुद्रास्फीति के साथ तालमेल रखने की अनुमति देगी, लेकिन ऐसा करने से बिल वास्तव में मुद्रास्फीति के दबाव को बढ़ा देगा।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News