लग्जरी कार से भी ज्यादा कीमत में बिक रहा महारानी एलिजाबेथ का उपयोग किया गया टी बैग,जानें कितनी है कीमत  

ब्रिटेन लग्जरी कार से भी ज्यादा कीमत में बिक रहा महारानी एलिजाबेथ का उपयोग किया गया टी बैग,जानें कितनी है कीमत  

Raja Verma
Update: 2022-09-10 16:06 GMT
लग्जरी कार से भी ज्यादा कीमत में बिक रहा महारानी एलिजाबेथ का उपयोग किया गया टी बैग,जानें कितनी है कीमत  
हाईलाइट
  • बड़े बेटे प्रिंस चाल्र्स ब्रिटेन के बतौर किंग होकर ब्रिटेन कि गद्दी संभालेंगे।   

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। ब्रिटेन कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का निधन 96 साल के उम्र में देर रात गुरुवार को हुआ। एलिजाबेथ ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक महारानी रहीं। उन्होंने सबसे अधिक समय अर्थात ब्रिटेन पर 70 साल तक राज करने का रिकॉर्ड बनाया। वह अकेली ऐसी शासक रहीं जिसने ब्रिटेन पर इतने साल तक राज किया। वहीं, दुनिया भर से उनके निधन पर शोक संदेश व श्रध्दांजलि देने वालों कि लाइन लगी है। गौरतलब, है कि महारानी का शव 10 दिन तक नहीं दफनाया जाएगा। ब्रिटेन में 10 दिन  के राजकीय शोक के बाद महारानी एलिजाबेथ का अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

इसी बीच महारानी के द्वारा उपयोग कि गई असामान्य चीजों का आँक्शन कर, लोग उनके 70 साल के शासनकाल को सेलिब्रेट कर रहे है। इसी बीच महारानी कि एक टी बैग की कीमत सामने आई है जिसे  जानकर आप हैरान हो जाएगे। महारानी एलिजाबेथ के इस टीबैग को ईबे पर 12 हजार डॉलर यानी 95 लाख रुपय से अधिक कीमत पर बेचा जा रहा है। इस टीबैग को लेकर कथित रुप से सवाल उठ रहे है कि यह 90 के दशक सन् 1998 में विंडसर कैसल से स्मगल किया गया था। इतना ही नहीं ऐसे कई अजीब चीजों की सूची है जो ईबे पर मौजूद है। 

बता दें कि महारानी एलिजाबेथ के निधन हो जाने पर उनके बड़े बेटे प्रिंस चाल्र्स ब्रिटेन के बतौर किंग होकर ब्रिटेन कि गद्दी संभालेंगे।   

Tags:    

Similar News