डब्ल्यूएफपी ने उत्तर कोरिया के लिए खाद्य सहायता कार्यक्रम को एक साल तक बढ़ाया

विश्व खाद्य कार्यक्रम डब्ल्यूएफपी ने उत्तर कोरिया के लिए खाद्य सहायता कार्यक्रम को एक साल तक बढ़ाया

IANS News
Update: 2022-03-24 07:00 GMT
डब्ल्यूएफपी ने उत्तर कोरिया के लिए खाद्य सहायता कार्यक्रम को एक साल तक बढ़ाया
हाईलाइट
  • कोविड-19 महामारी के खिलाफ सख्त सीमा प्रतिबंध

डिजिटल डेस्क, सियोल। विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) ने गुरुवार को खुलासा किया कि उसने कोविड-19 महामारी के खिलाफ सख्त सीमा प्रतिबंधों के साथ उत्तर कोरिया के लिए सहायता कार्यक्रम को 2023 के अंत तक एक साल के लिए बढ़ा दिया है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र एजेंसी की संशोधित अंतरिम देश रणनीतिक योजना के तहत, यह अगले साल तक उत्तर कोरिया के 8,03,134 लोगों को 32.56 मिलियन डॉलर की अतिरिक्त खाद्य सहायता प्रदान करेगा। डब्ल्यूएफए ने 2019 से चार वर्षो के लिए देश में 3.6 मिलियन लोगों को 182.43 मिलियन डॉलर की सहायता की पेशकश करने की योजना बनाई थी।

एजेंसी ने कहा, सीमा बंद होने के बाद से, डब्ल्यूएफपी खाद्य या गैर-खाद्य वस्तुओं का आयात करने में सक्षम नहीं है और परिचालन को निलंबित कर दिया है। यह संशोधन, डब्ल्यूएफपी को संचालन फिर से शुरू करने और देश में डब्ल्यूएफपी के अगले कार्यक्रम को सूचित करने के लिए खाद्य सुरक्षा और पोषण की स्थिति के आकलन के लिए समय की अनुमति देगा।

उत्तर ने 2020 की शुरुआत से सख्ती से सीमा में नियंत्रण को बनाए रखा है, जिससे अंतरराष्ट्रीय सहायता संगठनों द्वारा गरीब देश को मानवीय आपूर्ति भेजने के प्रयासों में बाधा उत्पन्न हुई है। डब्ल्यूएफपी ने पिछले साल जनवरी से मार्च तक उत्तर कोरिया में अपनी शेष सहायता आपूर्ति वितरित की, जिससे 5,66,886 लोगों को सहायता मिली।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News