अंतिम विदाई आज: दिवंगत राष्ट्रपति रईसी को अंतिम विदाई देने तेहरान पहुंच रहे है लोग

  • राष्ट्रपति रईसी का अंतिम संस्कार आज
  • ईरान की राजधानी तेहरान में अंतिम यात्रा
  • हेलिकॉप्टर क्रैश में गई जान

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-22 04:57 GMT

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरान की राजधानी तेहरान में हेलिकॉप्टर क्रैश में हादसे का शिकार हुए राष्ट्रपति रईसी का अंतिम संस्कार आज किया जाएगा। इससे एक दिन परहले लोग मंगलवार को बड़ी संख्या में दिवंगत राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी, दिवंगत विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन और अन्य लोगों के लिए आयोजित विदाई समारोह में शामिल हुए, जब उनके शवों को उत्तर-पश्चिमी शहर तबरेज़ से राजधानी स्थानांतरित किया गया। समारोह इमाम खुमैनी के मोसल्ला में हुआ। इससे पहले दिन में, उत्तर-पश्चिमी शहर तबरेज़ और मध्य प्रांत कोम में इसी तरह के समारोह आयोजित किए गए, जहां लोगों ने दिवंगतों को अपनी विदाई दी।

यूनीवार्ती से मिली जानकारी के मुताबिक दिवंगत राष्ट्रपति के पार्थिव शरीर को इमाम रजा के पवित्र स्थल में दफनाया जाएगा। राष्ट्रपति रईसी और उनके दल के लिए अंतिम संस्कार और स्मरणोत्सव समारोह बुधवार को तेहरान में आयोजित होगा। 

ईरान की आधिकारिक समाचार एजेंसी आईआरएनए ने बीते  सोमवार को रईसी, अमीर-अब्दुल्लाहियान, पूर्वी अजरबैजान के गवर्नर मालेक रहमती, वरिष्ठ शिया धर्मगुरु मोहम्मद-अली अल-हसीम और अन्य की मौत होने की पुष्टि की। मंगलवार को तेहरान जाने से पहले शव पवित्र शिया मदरसा शहर क़ोम जाएंगे। बुधवार को खमेनेई की अध्यक्षता में अंतिम संस्कार किया जाएगा और फिर यह एक जुलूस में बदल जाएगा।

Tags:    

Similar News