हमास-इजरायल युद्ध: 'आंखों के सामने ली पति की जान', फिलिस्तीनी महिला ने बताई इजरायली सेना के जुल्मों की दास्तान

  • 7 अक्टूबर से जारी है जंग
  • 26 हजार से ज्यादा लोगों की जा चुकी जान
  • फिलिस्तीनी महिला ने बताई आपबीति

Anchal Shridhar
Update: 2024-01-19 18:35 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजरायल और हमास के बीच करीब 4 महीने से यु्द्ध जारी है। इजरायली सेना लगातार गाजा पट्टी के कई इलाकों पर एयर स्ट्राइक के जरिए हमले कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस जंग में अब तक 26 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच एक फिलिस्तीनी महिला ने बड़ा खुलासा किया है। न्यूज एजेंसी अलजजीरा को दिए इंटरव्यू में महिला ने इजरायली सेना पर आम फिलिस्तीनियों को बिना किसी गुनाह के बर्बर तरीके से मार डालने का आरोप लगाया है।

हेबा सालेम नाम की फिलिस्तीनी महिला ने बताया कि बीते साल 19 दिसंबर को इजराइली सैनिकों ने गाजा के एक अपार्टमेंट पर छापेमारी की। जिसमें उन्होंने यहां के 15 पुरुषों को पकड़कर उनकी हत्या कर दी। मारे जाने वाले फिलिस्तीनी पुरुषों में हेबा का पति भी शामिल था।

सभी के उतरवाए कपड़े

हेबा ने बताया कि 'इजरायली सेना ने सभी 15 पुरुषों के कपड़े उतरवाकर उन्हें निर्वस्त्र कर दिया था। उनके शरीर पर केवल सिर्फ बॉक्सर ही बचा था। इसके बाद उन सभी को पेट के बल जमीन पर लिटा दिया गया। फिर सभी को मेरी आंखों के सामने एक-एक कर गोलियों से भून दिया गया। उनमें से कोई भी जिंदा नहीं बचा। पूरा फर्श खून से सन गया था।'

कभी नहीं भूल सकती वो दिन

हेबा ने आगे बताया, 'वो मेरी जिंदगी का ऐसा दिन था, जिसे मैं चाहकर भी नहीं भुला सकती। मेरी आंखों के सामने मेरे पति ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ा था।' उसने आगे बताया कि इजरायली सैनिकों ने मारने से पहले मेरे पति समेत 15 लोगों को खूब मारा और तब तक मारते रहे जब तक कि उसके चेहरे से खून न बहने लगा।

हेबा गाजा के उस अपार्टमेंट में अपने परिवार के साथ रहती थी। उन्होंने बताया कि, 'इजरायली सैनिकों ने सबसे पहले सभी पुरुषों के कपड़े उतरवाए, फिर उन्हें प्रताड़ित किया और आखिर सभी को बड़ी बेरहमी से मार डाला। यह सब हमारे सामने घट रहा था, हमें लगा कि इसके बाद अब हमारी बारी है।' 

Tags:    

Similar News