तालिबान ने अफगानिस्तान में ब्यूटी सैलून बंद करने का आदेश दिया

IANS News
Update: 2023-07-04 18:17 GMT

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने महिलाओं के सभी सौंदर्य और हेयर सैलून को बंद करने का आदेश दिया है। सदाचार मंत्रालय के प्रवक्ता ने बीबीसी को बताया कि व्यवसायों के पास अनुपालन करने के लिए एक महीने का समय था, जिसकी शुरुआत 2 जुलाई से हुई, जब उन्हें पहली बार इस कदम के बारे में सूचित किया गया।

हालांकि, प्रवक्ता ने लेटेस्ट उपाय के कारण का उल्लेख नहीं किया। जब 1996 और 2001 के बीच तालिबान सत्ता में था तो चरमपंथी समूह द्वारा लगाए गए कई उपायों के तहत ब्यूटी सैलून बंद कर दिए गए थे। हालांकि, 2001 में अमेरिका के नेतृत्व में अफगानिस्तान पर आक्रमण के बाद के वर्षों में व्यवसाय फिर से खुल गए।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अगस्त 2021 में काबुल के पतन के बाद, सैलून सेवा में रहे लेकिन दुकान की खिड़कियों को ढक दिया गया। इसके अलावा महिलाओं की फोटो को छिपाने के लिए पेंट किया गया।

सत्ता में आने के बाद से, तालिबान शासन ने नाबालिग लड़कियों और महिलाओं को कक्षाओं, जिम और पार्कों में जाने से रोक दिया। तालिबान ने आगे आदेश दिया कि महिलाओं को ऐसे कपड़े पहनने चाहिए, जिससे केवल उनकी आंखें दिखाई दें और यदि वे 72 किमी से अधिक की यात्रा कर रही हैं तो उनके साथ एक पुरुष रिश्तेदार होना चाहिए। बता दें कि इन प्रतिबंधों की व्यापक अंतरराष्ट्रीय निंदा हुई है

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News