रूस-यूक्रेन जंग: अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य थॉमस मैसी ने कहा बाइडेन-पुतिन की बातचीत से निकल सकता है यूक्रेन संघर्ष का समाधान

  • ये गलत है कि अमेरिका और रूस के बीच संचार सीमित है-मैसी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-25 11:19 GMT

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच वार्ता से यूक्रेन में संघर्ष का समाधान निकालने में मदद मिल सकती है और शीर्ष राजनयिकों के बीच चर्चा से भी प्रगति का मार्ग प्रशस्त हो सकता है।

यूनीवार्ता ने लिखा  है कि अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य थॉमस मैसी ने शुक्रवार को कहा, “मुझे लगता है कि  बाइडेन और पुतिन के बीच बातचीत से यूक्रेन युद्ध का समाधान निकालने में मदद मिल सकती है। हालांकि, मुझे लगता है कि दोनों देशों के सचिव स्तर पर बातचीत भी मदद कर सकती है।

मैसी ने कहा कि यह ‘गलत’ है कि अमेरिका और रूस के बीच संचार सीमित है। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि दोनों देशों के बीच शीर्ष नेताओं की बातचीत होनी चाहिए।

आपको बता दें बीते महीने व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ यूक्रेन के साथ युद्ध के बीच रूस के साथ चीन के व्यापार, साइबर हमलों और चुनाव में हस्तक्षेप के मुद्दों और अन्य क्षेत्रीय और वैश्विक मामलों के अलावा अवैध मादक पदार्थों की तस्करी का मुकाबला करने के प्रयासों पर अमेरिकी चिंताओं को दूर करने के लिए फोन किया। व्हाइट हाउस ने कॉल के रीडआउट में कहा कि रूस के साथ चीन के व्यापार पर भी चर्चा हुई, जबकि रूस यूक्रेन के खिलाफ युद्ध लड़ रहा है। युद्ध की शुरुआत से ही अमेरिका और चीन के बीच कूटनीतिक बातचीत का हिस्सा रहा है। अधिकारी ने कहा कि रूस के रक्षा औद्योगिक आधार के पुनर्निर्माण में चीन की मदद से अमेरिका अधिक चिंतित हो गया है।

Tags:    

Similar News