समर टिप्स: ऑफिस हो या घर, फेयरवेल हो या फैमली फंक्शन, गर्मियों में ये साड़ियां देंगी हर ऑकेशन पर परफेक्ट लुक

  • गर्मी के मौसम में भी साड़ी कैरी करना होगा ईजी
  • ऑफिस के लिए कॉटन और लेनिन की साड़ी होगी बेस्ट
  • खादी और चंदेरी से मिलेगी ठंडक

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-22 13:00 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गर्मी का मौसम आते ही खाने-पीने से लेकर पहनावे तक की टेंशन बढ़ जाती है। इस सीजन में कपड़े शरीर में चुभने लगते हैं, जिससे कंफर्टेबल कपड़े चुनना जरुरी हो जाता है। आइए हम आपको बताते हैं कि गर्मियों में कौन सी साड़ियां पहननी चाहिए जो न केवल कंफर्टेबल हों बल्कि स्टाइलिश भी लगें। स्पेशली इस सीजन में ऑफिस वूमन, जो ऑफिस में साड़ी कैरी करती हैं, उनके लिए यह समझना बहुत मुश्किल होता है कि इस सीजन में कौन सी साड़ी पहने, जिससे गर्मी भी कम लगे और कंफर्टेबल भी फील हो। इसके अलावा, अगर आपका कभी बाहर पहन के जाने का मन हुआ, या आपके घर में कोई फैमिली फंक्शन है तो भी आप कॉटन या लेनिन जैसी साड़ियां कैरी कर सकती हैं। अगर आप गर्मियों के दिनों में हल्की साड़ी ही पहनना चाहती हैं, लेकिन आपको समझ नही आ रहा है तो, आइए हम आपको बताते हैं कि ऑफिस या फैमिली फंक्शन में आप कैसी साड़ियां कैरी कर सकती हैं, जो आपके लिए बेस्ट हो।

यह भी पढ़े -कान की डिनर पार्टी में ऑफ शोल्डर फिश टेल गाउन पहन पहुंची कियारा आडवाणी, शेयर की फोटो

लखनवी कॉटन साड़ी

लखनवी कॉटन साड़ी गर्मियों के लिए बेस्ट ऑप्शन है। यह साड़ी न सिर्फ पहनने में कंफर्टेबल होती है, बल्कि इसकी सिंपल डिजाइन भी इसे एक खास लुक देती है। बॉलीवुड की कई फेमस एक्ट्रेस ऐसी साड़ी पहनना पसंद करती हैं। लखनवी साड़ी का डिजाइन सिंपल और अट्रैक्टिव है, इसलिए इस साड़ी को आप इजीली ऑफिस या किसी फैमिली डिनर डेट में भी कैरी कर सकती हैं। गर्मियों में जब आराम और स्टाइल दोनों की जरूरत होती हैं तो लखनवी कॉटन की साड़ी बेस्ट ऑप्शन हो सकती है।




लेनिन साड़ी

गर्मियों के लिए लेनिन साड़ी काफी ज्यादा कंफर्टेबल होती है। ये साड़ियां बहुत हल्की होती हैं, जिससे इन्हें पहनने पर चुभन महसूस नहीं होती। इस साड़ी की यही खासियत है कि यह कंफर्टेबल होने के साथ-साथ काफी ज्यादा स्टाइलिश भी है। ऐसी साड़ी पहनकर आप ऑफिस में जा सकती हैं, क्योंकि ये साड़ी पहनने के बाद एकदम रॉयल लुक वाली फीलिंग आती है। गर्मियों में कंफर्ट और स्टाइल दोनों चाहने वालों के लिए लेनिन साड़ी एक परफेक्ट चॉइस है।

यह भी पढ़े -बागपत की रहने वाली नैन्सी ने कान रेड कार्पेट पर बिखेरा जलवा, 20 किलो का पहना गाउन


कॉटन मलमल साड़ी

कॉटन मलमल साड़ी का कपड़ा बहुत ही सॉफ्ट और कंफर्टेबल होता है, जो गर्मियों के लिए एकदम बेस्ट च्वाइज हो सकता है। इस साड़ी की क्वालिटी बहुत ही जबरदस्त होती है, जिससे गर्मी के मौसम में भी इसे पहनने पर कोई प्रॉब्लम नहीं होती। मलमल की साड़ी न केवल आपको ठंडक देती है, बल्कि इसका सॉफ्ट फैब्रिक आपकी स्किन को अच्छा फील कराता है। इस साड़ी को आप फेयरवेल, फैमिली फंक्शन, या ऑफिस कही भी कैरी कर सकते हैं, ये साड़ी आपके लिए बेस्ट च्वाइज होगी।


चंदेरी साड़ी

चंदेरी साड़ी भी गर्मियों के दिनों में पहनने के लिए अच्छा ऑप्शन है। ये साड़ियां आपके लुक को रॉयल और क्लासी टच देती हैं। इन साड़ियों को आप प्रोफेशनल काम के लिए पहन सकती हैं।

यह भी पढ़े -विटिलिगो के कारण मिला कान फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर चलने का मौका आस्था शाह


खादी की साड़ी

गर्मियों में खादी का कपड़ा एकदम बेस्ट होता है। अगर आप रोज साड़ी पहनती हैं, तो खादी की साड़ी आपके लिए बेस्ट होगी क्योकि यह साड़ी काफी ज्यादा कंफर्टेबल होती है। 


डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (ज्योतिष/वास्तुशास्त्री/ डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Tags:    

Similar News