समर टिप्स: गर्मियों में चाहती हैं चमकती स्किन तो, डेड सेल्स हटाने के लिए ट्राई करें ये कॉफी स्क्रब

  • गर्मियों में चाहती हैं चमकती स्किन
  • डेड सेल्स हटाने के लिए ट्राई करें ये कॉफी स्क्रब

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-26 12:38 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कॉफी पीना सभी को पंसद होता है। पर क्या आप जानते हैं, कि कॉफी से एक बहुत अच्छा स्क्रब भी बनाया जा सकता है। ये स्क्रब हर तरह की त्वचा के लिए अच्छा होता है। यह बहुत प्रभावी होने के साथ ही पूरी तरह केमिकल फ्री स्क्रब भी है। कॉफी स्क्रब के इस्तेमाल के लिए बस आपको पता होना चाहिए कि आपकी स्किन कैसी है। इसे अपनी त्वचा पर किस तरह अप्लाई करना है। हम यहां आपको कॉफी से बने 3 घरेलू फेस स्क्रब के बारे में बताने जा रहे हैं। आप अपनी जरूरत के अनुसार इनका इस्तेमाल कर सकती हैं। घर में बने हुए स्क्रब स्किन को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।

यह भी पढ़े -हाई हील्स को छोड़ अपने कंफर्टेबल शूज पहन पार्टी में पहुंची काजोल, शेयर की फोटोज

कॉफी स्क्रब ऑइली स्किन के लिए

आधा चम्मच कॉफी पाउडर,1 चम्मच दही

दोनों को मिक्स करके स्क्रब तैयार करें। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर 3 से 4 मिनट के लिए रखें और फिर ठंडे पानी से चेहरा वॉश कर लें।

कॉफी स्क्रब ड्राई स्किन के लिए

आधा चम्मच कॉफी पाउडर

1 चम्मच नारियल का तेल

दोनों को मिक्स करके त्वचा पर लगाएं और सर्कुलर मोशन में 3 से 4 मिनट की मसाज करें। इसके बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें फिर 1 बूंद नारियल का तेल लेकर अपनी त्वचा पर मसाज कर लें।

यह भी पढ़े -कान फिल्म फेस्टिवल में होना वंडरलैंड में होने जैसा अदिति राव हैदरी (आईएएनएस साक्षात्कार)

मिक्स स्किन टाइप

कॉफी पाउडर

ऐलोवेरा जेल

नारियल का तेल

इन्हें सभी को मिलाकर स्क्रब तैयार करें और 3 मिनट की स्क्रबिंग के बाद चेहरे पर 1 बूंद नारियल तेल से हल्के हाथों की मसाज कर लें ।

यह भी पढ़े -खुद के डिजाइन किए गए आउटफिट में कान के रेड कार्पेट पर चलेंगी संजुक्ता दत्ता

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (ज्योतिष/वास्तुशास्त्री/ डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Tags:    

Similar News