क्यों SEX में महिलाओं का इंटरेस्ट हो रहा कम ?

क्यों SEX में महिलाओं का इंटरेस्ट हो रहा कम ?

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-15 04:18 GMT
क्यों SEX में महिलाओं का इंटरेस्ट हो रहा कम ?

 

डिजिटल डेस्क,भोपाल। आज के वक्त में महिलाओं का SEX में इंटरेस्ट कम होने लगा है। इसका खुलासा एक रिसर्च में किया गया है। रिसर्च "स्टडी ऑफ ब्रिटिश सेक्शुअल एटीट्यूड्स" में कि गई। रिसर्च के मुताबिक जो महिलाएं एक पार्टनर के साथ रह रही हैं, उनमें मर्दों के मुकाबले सेक्स में दोगुनी दिलचस्पी कम हुई है। दरसअल इसमें ये पाया गया कि वक्त के साथ महिलाओं और पुरुषों में सेक्स को लेकर उत्साह कम होता है, लेकिन महिलाओं में सेक्स को लेकर रुचि जल्दी कम इसलिए हो जाती है क्योंकि वो एक ही व्यक्ति के साथ लंबी रिलेशनशिप में रहने से वो सेक्स को लेकर उदासीन हो जाती हैं। वहीं उम्र के साथ खराब सेहत और भावनात्मक लगाव में कमी आना भी कपल्स के बीच सेक्स में रुचि कम हो रही है। ये सर्वे में पांच हजार पुरुषों और 6,700 महिलाओं को शामिल किया गया था।

 

 

ड्रग्स के इस्तेमाल रोक जरूरी

रिसर्चर्स के मुताबिक सेक्स की इच्छा में लगातार गिरावट चिंता की बात है और इस पर गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए। इस समस्या को निपटाने में ड्रग्स के इस्तेमाल पर रोक लगाने की जरूरत है। जैसे सेक्स के दौरान वजाइना में ग्लिटर कैप्सूल खतरनाक हैं और इसके इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक लगा देना चाहिए।

 

 

छोटे बच्चे बनते है दूरियों की वजह

वहीं यूनिवर्सिटी ऑफ साउथंप्टन और यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन के रिसर्चरों का कहना है कि इसका कोई सबूत नहीं है कि मासिक धर्म बंद होने के कारण महिलाओं में सेक्स के प्रति दिलचस्पी कम होती है। हालांकि ये बात सामने आई है कि घर में छोटे बच्चे होने के कारण भी महिलाओं में सेक्स की इच्छा कम हो रही है। इसके साथ ही खराब सेहत, बातचीत में गर्मजोशी की कमी और भावनात्मक लगाव में उदासीनता के कारण कपल्स में सेक्स की इच्छा कम हो रही है।

 

 

 

Similar News