पुंछ आतंकी हमला: वायुसेना ने हमले में शामिल दो आतंकियों के जारी किए स्केच, सूचना देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम

  • जम्मू कश्मीर के पुंछ में 4 मई को वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला
  • सेना ने जारी किए दो आतंकियों के स्केच
  • सूचना देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम

Surbhit Singh
Update: 2024-05-06 15:48 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुंछ में शनिवार शाम को वायुसेना के काफिले पर आतंकियों ने अपने हमले को अंजाम दिया था। इस हमले के बाद भारतीय सेना ने आतंकियों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी किया है। इस बीच सेना ने हमले में शामिल दो आतंकियों के स्केच जारी किए हैं। सेना ने इन आतंकियों की सूचना देने वाले को 20 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है। यह हमला जम्मू कश्मीर के पुंछ में शाहसितार इलाके के नजदीक हुआ था। जब हमले की ताक में बैठे आतंकियों ने वायु सेना के काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। इस दौरान 4 जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। जबकि कॉर्पोरल विक्की पहाड़े हमले में शहीद हो गए थे।

छिंदवाड़ा पहुंचा शहीद जवान का शव 

इसके बाद सोमवार को शहीद जवान विक्की पहाड़े के पार्थिव शरीर को मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा पहुंचाया गया। उनकी आखिरी झलक देखने के लिए परिजनों और नगरवासी का सैलाब उमड़ पड़ा। यहां से उनके पार्थिव शरीर को निवास पर ले जाया गया। शहीद जवान का अंतिम संस्कार सैन्य सम्मान के साथ किया गया। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने गए थे। इस दौरान शहीद जवान विक्की पहाड़े की अंतिम विदाई देने के लिए लोग एकत्रित हो गए। शहीद जवान अपने पीछे पत्नि और 5 साल का एक पुत्र छोड़ गए हैं।

1-1 करोड़ रुपये की दी जाएगी सहायक राशि

राज्य सरकार ने मध्यप्रदेश के दो शहीद जवानों के परिवार को 1-1 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। इस राशि को मुहैया कराने के लिए सरकार चुनाव आयोग को प्रस्ताव भेजेगी। राज्य सरकार शहडोल के शहीद सहायक पुलिस उपनिरीक्षक महेंद्र बागरी के परिजन को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान करेगी। छिंदवाड़ा के शहीद जवान विक्की पहाड़े के परिजन को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि मुहैया की जाएगी। इसके लिए चुनाव आयोग को जल्द ही प्रस्ताव भेजा जाएगा।

Tags:    

Similar News