एयर इंडिया एक्सप्रेस: सिक लीव पर गए 25 क्रू मेंबर्स को एयरलाइन ने किया निष्कासित, आज भी 70 से ज्यादा उड़ानें रद्द

  • आज फिर 70 से ज्यादा उड़ानें रद्द
  • फुल रिंफंड और वैकल्पिक फ्लाइट्स का ऑप्शन
  • सरकार ने मांगी मामले पर पूरी रिपोर्ट

Ritu Singh
Update: 2024-05-09 06:40 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कई सीनियर क्रू मेंबर्स के अचानक सिक लीव पर जाने के चलते बीते दिन (बुधवार, 8 मई) एयर इंडिया को करीब 100 घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द करनी पड़ी। सिक लीव पर गए सीनियर क्रू मेंबर्स पर सख्त कार्रवाई करते हुए 25 कर्मचारियों को निष्कासित कर दिया है। एयरलाइन और कर्मचारियों के बीच चल रहे खींचतान की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। कल बुधवार की तरह आज भी एयरलाइन ने कई उड़ानें रद्द कर दी है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने पूर्व जानकारी के बाद आज करीब 74 फ्लाइट्स रद्द कर दी है। कंपनी ने यात्रियों से एयरपोर्ट जाने से पहले फ्लाइट स्टेटस चेक करने की अपील की है।

फुल रिफंड और वैकल्पिक फ्लाइट्स का ऑप्शन

फ्लाइट्स रद्द होने की वजह से यात्रियों को असुविधा हो रही है। इसे देखते हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस यात्रियों को फुल रिफंड के अलावा वैकल्पिक फ्लाइट्स का भी ऑप्शन दे रही है। एयरलाइ ने कहा, "हम प्रभावित यात्रियों को ग्रुप एयरलाइन्स सहित वैकल्पिक फ्लाइट्स से सफर का ऑप्शन दे रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे जल्द से जल्द अपने डेस्टिनेशन तक पहुंच पाएं।" फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से एयरपोर्ट पर भारी भीड़ जमा हो रहा है। ऐसे में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने यात्रियों से एयरपोर्ट पर आने से पहले एयरलाइन की वेबसाइट पर फ्लाइट स्टेटस चेक करने की अपील की है। एयरलाइन ने रिवाइज्ड फ्लाइट शेड्यूल भी जारी किया है।

सरकार ने मांगी रिपोर्ट

सरकार ने यात्रियों की परेशानी को देखते हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मंगलवार को एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी। साथ ही कर्मचारियों के साथ चल रहे मतभेद को जल्द खत्म कर सेवाओं को दोबारा बहाल करने का निर्देश दिया है।

Tags:    

Similar News