बारूद ब्लास्ट: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में बारूद की सबसे फैक्ट्री में बड़ा धमाका, 10 लोगों की मौत दर्जनभर से अधिक लोग घायल

  • बेरला के बोरसी गांव में स्थित बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट
  • दूर तक गिरा धमाका में मलबा
  • आस पास के इलाकों में मचा हड़कंप

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-25 06:21 GMT

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में बेरला के बारूद फैक्ट्री में शनिवार सुबह बड़ा धमाका हुआ है। राज्य की सबसे बड़ी बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दी। ब्लास्ट  में आठ से 10 लोगों की मौत होने की खबर है। जबकि दर्जनभर से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से सात लोगों को रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में लाया गया है जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। फिलहाल विस्फोट और आग लगने का कारणों का पता लगाया जा रहा है। मौके पर एसडीआरएफ और पुलिस प्रशासन की टीमें भी पहुंची हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है।

बेमेतरा कलेक्टर ने मीडिया को बताया कि घटनास्थल पर एसडीएम पहुंचे हैं कुल कितने लोग घायल हुए हैं अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। कई लोग मलबे में दबे हुए हैं। उन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक बेमेतरा जिले के बेरला ब्लॉक अंतर्गत ग्राम बोरसी स्थित बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है। ब्लास्ट के बाद फैक्ट्री को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। ब्लास्ट की आवाज सुनते ही आस-पास के गांव के लोग  भारी तादाद में धमाका स्थल पर इकट्ठा हो गए। बारूद फैक्ट्री में धमाका की आवाज सुनकर आस पास के इलाकों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर बचाव दल और रेस्क्यू टीम की पहुंची। रेस्क्यू टीम पर देरी से पहुंचने का आरोप लगाया जा रहा है। धमाके के बाद फैक्ट्री का मलबा काफी दूर से गिरा है। धमाके से आसपास के लोग दहशत में आ गए है। 

 

Tags:    

Similar News