तमिलनाडु में राशन की दुकानों पर मिलेगा नारियल तेल

सरकार खरीदने के लिए कदम उठा रही है।

IANS News
Update: 2023-05-07 11:03 GMT
TN to start distribution of coconut oil through ration shops

पायलट प्रोजेक्ट चेन्नई। तमिलनाडु सरकार राशन की दुकानों के माध्यम से नारियल तेल और मूंगफली का तेल वितरित करने की योजना बना रही है। पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर राज्य के कोयम्बटूर, नीलगिरी, तेनकासी और कन्याकुमारी जिलों में राशन की दुकानों से नारियल तेल और मूंगफली का तेल वितरित किया जाएगा। राज्य सरकार ने पहले राशन की दुकानों के माध्यम से रसोई गैस के वितरण की घोषणा की थी। इस बीच, तमिलनाडु के नागरिक आपूर्ति मंत्री आर. सक्करापानी ने आईएएनएस को बताया कि सरकार 15,000 टन गेहूं खरीदने के लिए कदम उठा रही है।

उन्होंने कहा, केंद्र सरकार ने मासिक आवंटन 23,000 टन से घटाकर 8,000 टन कर दिया और इसलिए हमारे पास गेहूं की कमी है। हमारे अधिकारी मंगलवार को दिल्ली में उच्च अधिकारियों से मिलेंगे और उनसे नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनसीसीएफ) के माध्यम से गेहूं की खरीद की अनुमति लेंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी तमिलनाडु के लोगों की ओर से गेहूं की भारी मांग रही है और कहा कि यह लोगों की बदली हुई खाने की आदतों के कारण हो सकता है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News