निष्कासन की मांग: जेडीएस नेता ने एचडी देवगौड़ा को लिखा पत्र, प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निष्कासित करने की मांग

  • जेडीएस नेता ने देवगौड़ा को लिखा पत्र
  • प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निष्कासित करने की मांग
  • कहा - पार्टी कर रही है शर्मिंदगी का सामना

Ritu Singh
Update: 2024-04-29 06:41 GMT

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। जनता दल (सेक्युलर) नेता और सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ उनकी पार्टी में विरोध के स्वर उठ रहे हैं। एक जेडीएस नेता ने एचडी देवगौड़ा को पत्र लिखकर प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की है। जेडीएस नेता का कहना है कि सेक्स स्कैंडल के आरोपी प्रज्वल की वजह से पार्टी को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि हसन लोकसभा सीट पर मतदान से ठीक दो दिन पहले एक वीडियो सामने आया था। आपत्तिजनक वीडियो में कथित रूप से हसन सांसद प्रज्वल रेवन्ना भी दिखाई दिए थे। इसके बाद कर्नाटक महिला आयोग ने सरकार को पत्र लिख कर एसआईटी बनाने की अपील की थी। कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया ने 27 अप्रैल को एसआईटी बनाने का निर्देश दिया था।

जेडीएस विधायक शरणागौड़ा कांडपुर ने एचडी देवगौड़ा को सोमवार को एक पत्र लिखकर प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की है। जेडीएस विधायक का कहना है कि इससे पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ी है। शरणागौड़ा का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से सैक्स स्कैंडल का वीडियो पूरे राज्य में वायरल हो रहा है। वीडियो के कुछ हिस्सों में पार्टी सांसद प्रज्वल रेवन्ना भी दिखाई दे रहे हैं जिस वजह से ऐसा लगता है कि वह आरोपी हैं। इससे पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है। विधायक ने पत्र में लिखा, "मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि उन्हें तुरंत पार्टी से बाहर निकाल देना चाहिए।"

बीजेपी नेता ने एक साल लिखा था पत्र

भाजपा नेता देवराजे गौड़ा ने करीब एक साल पहले ही प्रज्वल रेवन्ना को लेकर प्रदेश अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र को एक साल पहले पत्र लिखा था। पत्र में देवराजे ने प्रज्वल रेवन्ना सहित एचडी देवगौड़ा परिवार के खिलाफ कई आरोप लगाते हुए पार्टी को सावधान करने की कोशिश की थी। उन्होंने दावा किया था कि उन्हें एक पेनड्राइव मिली थी, जिसमें महिलाओं के 2,976 वीजियोज थे जिसमें रेवन्ना आपत्तिजनक स्थिति में थे। उन्होंने कहा था कि इन वीडियोज का इस्तेमाल ब्लैकमेलिंग के लिए किया जा सकता है। साथ ही उन्होंने दावा किया था कि वीडियोज और तस्वीरों वाली एक पेन ड्राइव कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं तक पहुंच गई है। भाजपा अगर ऐसे में जेडी(एस) के साथ गठबंधन करती है तो इन वीडियोज का इस्तेमाल पार्टी के खिलाफ ब्रह्मास्त्र की तरह किया जा सकता है। इससे पार्टी की छवि को राष्ट्रीय स्तर पर बड़ झटका लग सकता है। बता दें कि देवराजे गौड़ा ने 8 दिसंबर 2023 को यह पत्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र को लिखा था।

Tags:    

Similar News