गुजरात में बड़ा हादसा: राजकोट के टीआरपी गेम जोन में लगी भीषण आग, 9 बच्चे सहित 24 की मौत, कई घायल, राहत बचाव का कार्य जारी

राजकोट के टीआरपी गेम जोन में लगी भीषण आग, 9 बच्चे सहित 24 की मौत, कई घायल, राहत बचाव का कार्य जारी
  • राजकोट के टीआरपी जोन में लगी आग
  • 24 लोगों की जिंदा जलकर हुई मौत
  • मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात के राजकोट में टीआरपी (TRP) गेम जोन में भीषण आग लग गई। जिसके चलते 24 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। मरने वाले में 9 बच्चे भी शामिल हैं। कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। फिलहाल घटनास्थल पर राहत बचाव का कार्य जारी है। कई शव जलकर पूरी तरह से झुलस चुके हैं। जिसे शिनाख्त कर पाना भी मुश्किल हो रहा है।

मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ी मौजूद है। फायर ब्रिगेड के वर्कर लगातार आग बुझाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। आग काफी ज्यादा भयावह है। जिसके चलते दमकल की टीम को काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है।

20 लोगों के शव बरामद

इस घटना पर राजकोट पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव ने कहा, "दोपहर में TRP गेमिंग ज़ोन में आग लग गई। बचाव कार्य जारी है। आग नियंत्रण में है। हम अधिक से अधिक शव निकालने की कोशिश कर रहे हैं। अब तक, लगभग 20 शव बरामद किए गए हैं और उन्हें आगे की जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। गेमिंग जोन का स्वामित्व युवराज सिंह सोलंकी नामक व्यक्ति के पास है। हम लापरवाही के लिए मामला दर्ज करेंगे, आगे की जांच तब होगी जब हम यहां बचाव अभियान पूरा कर लेंगे।"

घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था करें- गुजरात सीएम

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने ट्वीट किया, ''राजकोट में गेम जोन में आग लगने की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का भी निर्देश दिया गया है।"

राजकोट के गेम ज़ोन में लगी आग पर भाजपा विधायक दर्शिता शाह ने कहा, "आज राजकोट में बहुत दुखद घटना घटी है। राजकोट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक गेम ज़ोन में आग लगने से बच्चों की मृत्यु हुई है। बचाव दल की पूरी कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचा सके। सरकार मामले पर कार्रवाई करेगी लेकिन अभी प्राथमिकता ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाना है।"

Created On :   25 May 2024 3:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story