अवैध हथियार सिंडिकेट के 2 सदस्य गिरफ्तार

नई दिल्ली अवैध हथियार सिंडिकेट के 2 सदस्य गिरफ्तार

IANS News
Update: 2022-12-31 20:00 GMT
अवैध हथियार सिंडिकेट के 2 सदस्य गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद एक अंतर्राज्यीय अवैध आग्नेयास्त्र सिंडिकेट के दो सदस्यों को पकड़ा है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। डीसीपी, स्पेशल सेल, प्रमोद कुमार कुशवाह ने कहा कि हथियार आपूर्तिकर्ताओं की पहचान राजा गौतम और पिंटू कश्यप के रूप में की गई है। उनके कब्जे से दस सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और चार जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।||||||


उन्होंने कहा, इंस्पेक्टर शिव कुमार, पवन कुमार और एसीपी अत्तर सिंह एक गुप्त सूचना पर काम कर रहे थे। तुगलकाबाद इलाके में पशु चिकित्सा अस्पताल के पास 27 दिसंबर की शाम को हुई संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद दोनों हथियार आपूर्तिकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। राजा गौतम ने एक पिस्तौल निकाल ली और एक पिस्तौल निकाल ली। पुलिस टीम पर फायरिंग की, हमने भी आत्मरक्षा में फायरिंग की।

कुशवाहा ने कहा, आखिरकार, दोनों अपराधियों को पकड़ लिया गया और उन्हें निरस्त्र कर दिया गया। वे एक सांसद आधारित अवैध आग्नेयास्त्र निर्माता-सह आपूर्तिकर्ता द्वारा संचालित अंतर्राज्यीय आग्नेयास्त्र सिंडिकेट के सदस्य हैं। इस संबंध में आर्म्स एक्ट, 2019 की धारा 25(8) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्हें बरामद पिस्टल और कारतूस की खेप मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के कुख्यात हथियार निर्माता सह आपूर्तिकर्ता से मिली थी। वे पांच साल से अधिक समय से आपूर्ति कर रहे हैं। आपूर्ति के स्रोत सहित इस शस्त्र सिंडिकेट के शेष सदस्यों की पहचान और गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News