मल्लापुरम के 22 लोग निजामुद्दीन कार्यक्रम में हुए शामिल, 7 के खिलाफ FIR

मल्लापुरम के 22 लोग निजामुद्दीन कार्यक्रम में हुए शामिल, 7 के खिलाफ FIR

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-01 10:01 GMT
मल्लापुरम के 22 लोग निजामुद्दीन कार्यक्रम में हुए शामिल, 7 के खिलाफ FIR

तिरुवनंतपुरम एएनआइ। मल्लपुरम जिले के कुल 22 लोगों ने राष्ट्रीय राजधानी के निजामुद्दीन इलाके में तब्लीगी जमात में हिस्सा लिया। यह केंद्र कोरोना वायरस के फैलने की खबरों के बीच अब देश भर में चर्चा का विषय है। पुलिस अधीक्षक अब्दुल करीम ने कहा कि मल्लपुरम जिले के 22 लोग दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे। उन्हें घर भेजने के लिए क्वारंटाइन किया गया है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, भारत में COVID-19 से संक्रमित मामलों की कुल संख्या 1637 तक पहुंच गई है, जिसमें 1466 सक्रिय मामले, 133 ठीक/ हो गए हैं और इस वायरस से 38 मौतें हो गई हैं।

दिल्ली पुलिस ने मरकज निजामुद्दीन मामले में हुई धार्मिक सभा के संबंध में सात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। प्राथमिकी में सात आरोपी हैं जो सभा के लिए जिम्मेदार थे। वहां आने वालों को 24 मार्च को नोटिस जारी किया गया था इसके बावजूद उन्हें, परिसर में रहने की अनुमति दी गई थी।

बता दें कि 13-15 मार्च के बीच निजामुद्दीन के मरकज़ भवन में एक विशाल धार्मिक सभा का आयोजन किया गया था, इस आयोजन में 24 से अधिक लोगों के जाने के बाद यह आयोजन सुर्खियों में आया। इसके बाद इसमें शामिल लोगों में कोरोनोवायरस पॉजिटिव के लक्ष्ण देखे गए।

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि 36 घंटे तक चले एक संयुक्त अभियान में मरकज़, निजामुद्दीन से कुल 2,361 लोगों को निकाला गया।

Tags:    

Similar News