एयरलाइंस को बिना मास्क के यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी

डीजीसीए एयरलाइंस को बिना मास्क के यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-17 17:00 GMT
एयरलाइंस को बिना मास्क के यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी
हाईलाइट
  • डीजीसीए: एयरलाइंस को बिना मास्क के यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी

 डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बुधवार को यात्रियों के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना और विमान के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया।

नियामक ने कहा कि कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए एयरलाइंस को 16 अगस्त को फिर से विमान के अंदर कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की सलाह दी गई है।एयरलाइंस को यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी यात्रियों ने फेस मास्क ठीक से पहने हो और यात्रा के दौरान उनके उचित सेनिटेशन की व्यवस्था की जाए।

नियामक ने कहा, यदि कोई यात्री निर्देशों का पालन नहीं करता है, तो एयरलाइन द्वारा यात्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अनुपालन की निगरानी के लिए या²च्छिक जांच की जाएगी। उन्होंने कहा, हां, यह गंभीर हो रहा है और इसे देखते हुए हमने कल हितधारकों को अपने निर्देश दोहराए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार, भारत ने पिछले 24 घंटों में 9,062 कोविड संक्रमण और 36 मौतों की सूचना दी है और वर्तमान में सक्रिय मामले 1,05,058 हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News