जम्मू-कश्मीर में जैश के आतंकी कमांडर आशिक नेंगरू के घर पर चला बुलडोजर, जिला प्रशासन ने की कार्रवाई

आतंकियों की खैर नहीं जम्मू-कश्मीर में जैश के आतंकी कमांडर आशिक नेंगरू के घर पर चला बुलडोजर, जिला प्रशासन ने की कार्रवाई

Anupam Tiwari
Update: 2022-12-10 13:57 GMT
जम्मू-कश्मीर में जैश के आतंकी कमांडर आशिक नेंगरू के घर पर चला बुलडोजर, जिला प्रशासन ने की कार्रवाई
हाईलाइट
  • आवास को जम्मू कश्मीर प्रशासन ने नेस्तनाबूद किया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में अब आतंकियों की खैर नहीं है। जिला प्रशासन ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के लिए कमर कस ली है। इसी कड़ी में खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कमांडर आशिक नेंगरू के आवास को जम्मू कश्मीर प्रशासन ने नेस्तनाबूद कर दिया है। अधिकारियों की ओर से दावा किया गया था कि आतंकी नेंगरू के दो मंजिला घर राजपुरा के न्यू कॉलोनी में सरकारी जमीन पर बना हुआ था। भारी पुलिस की मौजूदगी में जम्मू प्रशासन ने मकान ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है। जिला प्रशासन अब आतंकियों को आर्थिक चोट पहुंचाने के भी मूड में है।

कौन है आशिक नेंगरू?  

नेंगरू जैश ए मोहम्मद का कमांडर है, जिसकी जम्मू-कश्मीर पुलिस को कई दिनों से तलाश है। नेंगरू साल 2019 में पुलवामा हमले का आरोपी था। इस साल अप्रैल में केंद्र सरकार ने गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत नेंगरू को आंतवादी करार दिया था। फरवरी महीने की 14 तारीख को पुलवामा में आतंकियों ने देश के सुरक्षाबलों को निशाना बनाया था। इस घटना के बाद लोगों में काफी आक्रोश था।

इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर हमलावर ने विस्फोटक भरी कार से सीआरपीएफ काफिले की बस को टक्कर मार दी थी। धमाका इतना तेज था कि बस के परखच्चे उड़ गए। इसके बाद घात लगाए आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग भी की। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

नेंगरू पर ये है आरोप

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि नेंगरू जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ में शामिल रहा है और केंद्र शासित प्रदेश में कई आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए भी  जिम्मेदार है। मंत्रालय के मुताबिक, वह एक आतंकवादी सिंडिकेट चला रहा है और पाकिस्तान के इशारे पर जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने के खतरनाक अभियान में लगा हुआ है। इस बीच आतंकवादी संगठन द रेसिस्टेंस फोर्स ने उसके घर को गिराए जाने का विरोध किया है। 
 

Tags:    

Similar News