सीबीआई ने आईआरसीटीसी वेबसाइट के जरिए अवैध टिकट बिक्री मामले में 12 स्थानों की तलाशी ली

नई दिल्ली सीबीआई ने आईआरसीटीसी वेबसाइट के जरिए अवैध टिकट बिक्री मामले में 12 स्थानों की तलाशी ली

IANS News
Update: 2023-04-20 19:30 GMT
सीबीआई ने आईआरसीटीसी वेबसाइट के जरिए अवैध टिकट बिक्री मामले में 12 स्थानों की तलाशी ली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को आईआरसीटीसी वेबसाइट के जरिए भारतीय रेलवे के आरक्षित ई-टिकट की अवैध बिक्री से संबंधित एक मामले की जांच के तहत उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, मध्य प्रदेश और दिल्ली में 12 स्थानों पर छापेमारी की। सीबीआई ने 1 मार्च, 2021 को मामला दर्ज किया था।

अधिकारी ने कहा, जांच के दौरान पाया गया कि एजेंट कथित रूप से टिकट खरीदने के लिए मैन्युअल प्रविष्टि प्रक्रिया को दरकिनार करने के लिए अवैध सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रहे थे, जो प्रीमियम पर यात्रियों को बेचे गए थे। सीबीआई ने इस अवैध गतिविधि में शामिल एजेंटों की पहचान की और एक साथ तलाशी ली।

तलाशी में डिजिटल उपकरण, अवैध सॉफ्टवेयर वाले मोबाइल फोन, आपत्तिजनक दस्तावेज और अवैध सॉफ्टवेयर का उपयोग करके पहले बुक किए गए यात्रियों के टिकट सहित अन्य विवरण बरामद किए गए। सीबीआई ने कहा कि विभिन्न एजेंटों को अवैध सॉफ्टवेयर बेचने और वितरित करने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की भी पहचान की गई है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News