चीन समर्थक कार्यक्रम के लिए कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं को निमंत्रण पर विवाद

नई दिल्ली चीन समर्थक कार्यक्रम के लिए कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं को निमंत्रण पर विवाद

IANS News
Update: 2022-08-27 13:00 GMT
चीन समर्थक कार्यक्रम के लिए कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं को निमंत्रण पर विवाद
हाईलाइट
  • विवादास्पद तस्वीर

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। भारत-चीन मैत्री संघ के कर्नाटक इकाई द्वारा चीन में अमेरिकी हस्तक्षेप पर एक सेमिनार के लिए विपक्ष के नेता सिद्धारमैया सहित राज्य कांग्रेस के नेताओं को भेजे गए निमंत्रण ने दक्षिणी राज्य में एक नया विवाद खड़ा कर दिया है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और विधायक सी.टी. रवि ने कहा: अगर किसी को संदेह था कि कांग्रेस चीन के लिए काम करती है, तो यह उन्हें दूर कर देगा। अगर अमेरिका उसके आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है तो कांग्रेस चीन के साथ क्यों है?

क्या राहुल गांधी द्वारा चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन चीन को इस समर्थन के पीछे का कारण है? रवि ने कार्यक्रम का निमंत्रण भी साझा किया और आरोप लगाया कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ सोनिया गांधी और राहुल गांधी की एक विवादास्पद तस्वीर देखी जा सकती है।

इस बीच, कांग्रेस के दिग्गज नेता सिद्धारमैया ने स्पष्ट किया कि उन्होंने रविवार को होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए भारत-चीन मैत्री संघ (आईसीएफए) के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है। उन्होंने कहा, निमंत्रण को अस्वीकार करने के बावजूद मेरा नाम आमंत्रण पर देखकर आश्चर्य होता है। सिद्धारमैया ने कहा कि उन्होंने कार्यक्रम में भाग लेने के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया, क्योंकि उनकी पार्टी की और उनकी अपनी स्थिति कार्यक्रम के एजेंडे के खिलाफ है।

पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के आंतरिक मामलों में अमेरिकी साम्राज्यवाद का हस्तक्षेप विषय पर संगोष्ठी के निमंत्रण में दावा किया गया है कि सिद्धारमैया, भारत में चीनी राजदूत सुन वेइदॉन्ग और मुंबई में चीन के महावाणिज्यदूत कोंग जियानहुआ के साथ मुख्य अतिथि होंगे। आमंत्रण के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एच.सी. महादेवप्पा विशिष्ट अतिथि होंगे, जबकि एल. हनुमंतैया, पी.जी.आर. सिंधिया और जद (एस) के बागी के. श्रीनिवास गौड़ा, अन्य लोगों के अलावा इस कार्यक्रम में वक्ता होंगे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News