ईडी ने विकास दुबे की 10 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति कुर्क की

नई दिल्ली ईडी ने विकास दुबे की 10 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति कुर्क की

IANS News
Update: 2022-11-01 12:30 GMT
ईडी ने विकास दुबे की 10 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति कुर्क की
हाईलाइट
  • विकास दुबे
  • 3 जुलाई
  • 2020 के बिकरू नरसंहार का मुख्य आरोपी था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को यूपी के गैंगस्टर विकास दुबे की 10 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति कुर्क की, जिसे उसने अपने रिश्तेदारों और सहयोगी के नाम पर खरीदा था। जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया कि दुबे की दस करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है। संपत्ति कथित तौर पर जयकांत के नाम पर थी, जो दुबे का बहुत करीबी था। सूत्रों ने कहा, ये संपत्तियां कानपुर और आसपास के इलाकों में स्थित हैं। तलाशी अभियान के दौरान ईडी को दुबे की 28 से अधिक अवैध संपत्तियां मिली थीं।

सूत्रों ने बताया कि दुबे अपनी पत्नी ऋचा दुबे, बहन और रिश्तेदारों और सहयोगियों के नाम जमीन पर कब्जा करता था। विकास दुबे, 3 जुलाई, 2020 के बिकरू नरसंहार का मुख्य आरोपी था, जिसमें उसके घर पर छापा मारने गए आठ पुलिसकर्मियों की उसने और उसके सहयोगियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना के एक हफ्ते के भीतर विकास दुबे और उसके गिरोह के पांच सदस्य पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News