धनबाद में 100 फीट ऊंची हाईमास्ट लाइट के पोल पर पूरी रात लटका रहा इलेक्ट्रिशियन

झारखण्ड धनबाद में 100 फीट ऊंची हाईमास्ट लाइट के पोल पर पूरी रात लटका रहा इलेक्ट्रिशियन

IANS News
Update: 2022-03-04 11:00 GMT
धनबाद में 100 फीट ऊंची हाईमास्ट लाइट के पोल पर पूरी रात लटका रहा इलेक्ट्रिशियन
हाईलाइट
  • धनबाद में 100 फीट ऊंची हाईमास्ट लाइट के पोल पर पूरी रात लटका रहा इलेक्ट्रिशियन

डिजिटल डेस्क, रांची। धनबाद स्थित आईआईटी-आईएसएम स्टेडियम में एक इलेक्ट्रिशियन कोगुरुवार की पूरी रात लगभग 100 फीट ऊंचे बिजली पोल पर काटनी पड़ी। उसे पोल से नीचे उतारने के लिए लगभग 130 किलोमीटर दूर रांची से हाइड्रोलिक व्हिकल मंगानी पड़ी।

बताया गया कि स्टेडियम में इन दिनों लाइटिंग मेंटेनेंस का काम चल रहा है। इसका जिम्मा एक प्राइवेट कंपनी को दिया गया है। स्टेडियम के हाई मास्ट लाइट को दुरुस्त करने के लिए कंपनी काएक इलेक्ट्रिशियन प्रतीक हाइड्रोलिक व्हिकल के जरिए पोल के ऊपरी हिस्से पर पहुंचा था। अचानक हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो गया। मुश्किल यह थी कि इलेक्ट्रिशियन का उतारा कैसे जाये। इस बीच अंधेरा घिर गया। कंपनी के लोग बहुत कोशिश के बाद भी उन्हें नहीं उतार पाये तो धनबाद स्थित फायर स्टेशन से मदद की गुहार लगाई गई। फायर डिपार्टमेंट की टीम रात में मौके पर पहुंची भी, लेकिन ऊंची हाइड्रोलिक व्हीकल नहीं होने के कारण उनका प्रयास भी विफल रहा।

इसके बाद धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार को इसकी जानकारी दी गई। एसएसपी ने स्टेट फायर डिपार्टमेंट से मदद उपलब्ध कराने को कहा। इधर स्टेडियम में मौजूद कंपनी के लोग पोल के ऊपर टंगे इलेक्ट्रिशियन को पूरी रात ढाढस बंधाते रहे। देर रात लगभग डेढ़ बजे रांची से हाइड्रोलिक प्लेटफार्म वाली व्हीकल धनबाद के लिए रवाना हुई और इसके बाद सुबह लगभग पांच बजे पोल पर फंसे इलेक्ट्रिशियन को नीचे उतारा जा सका।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News