नोएडा ट्विन टावर में विस्फोटक लगाने का काम पूरा, आज से शुरू होगी टेस्टिंग

उत्तर प्रदेश नोएडा ट्विन टावर में विस्फोटक लगाने का काम पूरा, आज से शुरू होगी टेस्टिंग

IANS News
Update: 2022-08-23 07:01 GMT
नोएडा ट्विन टावर में विस्फोटक लगाने का काम पूरा, आज से शुरू होगी टेस्टिंग
हाईलाइट
  • सभी पिलरों की जांच

डिजिटल डेस्क, नोएडा। नोएडा के सुपरटेक के ट्विन टावर में विस्फोटक लगाने का काम पूरा हो चुका है। अब इनकी टेस्टिंग शुरू होगी। मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों टावरों में 3700 किलो विस्फोटक लगा दिया गया है। अब विशेषज्ञ सभी पिलरों की जांच करेंगे। इसके बाद सभी पिलरों को तार से जोड़ा जाएगा और 2 से 3 दिनों में यह काम पूरा किया जाएगा।

टेस्टिंग के बाद दोनों टावर में लगे विस्फोट को आपस में तारों से जोड़ा जाएगा। इसके बाद कोई भी सपोर्ट डिस्कनेक्ट तो नहीं हुआ, इसकी भी जांच की जाएगी।

नोएडा ट्रैफिक विभाग के डीसीपी गणेश शाहा मंगलवार को सोसाइटी के लोगों के साथ एक मीटिंग कर सुनिश्चित करेंगे कि सुपरटेक टावर के बेसमेंट में खड़ी गाड़ियों को किस जगह पर पार्क किया जाए। जानकारी के मुताबिक करीब 10 ऐसी गाड़ियां है, जिनके ओनर का अभी पता नहीं चल रहा है। उनको भी हटाने की प्रक्रिया पूरी करनी है। इसलिए ट्रैफिक डीसीपी यह सुनिश्चित करेंगे कि इन गाड़ियों को सुरक्षित तरीके से कहां पार्क किया जाए जिससे इनको नुकसान ना हो।

विस्फोट से पहले एमराल्ड कोर्ट परिसर को खाली कराने के लिए सोसाइटी में सभी वाहनों को दूसरे स्थान पर पार्क किया जाना है। सेक्टर 92 मार्ट, सिल्वर सिटी समेत एक अन्य जगह पर वाहन पार्क करने के ऑप्शन फिलहाल चुने गए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News