विदेश मंत्री जयशंकर ने ईसी की अध्यक्ष उसुर्ला वॉन डेर लेयेन से की मुलाकात

नई दिल्ली विदेश मंत्री जयशंकर ने ईसी की अध्यक्ष उसुर्ला वॉन डेर लेयेन से की मुलाकात

IANS News
Update: 2022-04-25 09:01 GMT
विदेश मंत्री जयशंकर ने ईसी की अध्यक्ष उसुर्ला वॉन डेर लेयेन से की मुलाकात
हाईलाइट
  • महात्मा गांधी के जीवन और विरासत को श्रद्धांजलि दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को यूरोपीय आयोग (ईसी) की अध्यक्ष उसुर्ला वॉन डेर लेयन से मुलाकात की, जिसके दौरान उन्होंने भारत और यूरोपीय संघ (ईयू) के बीच संबंधों पर चर्चा की।

यहां उनकी बैठक के बाद ट्विटर पर जयशंकर ने कहा, एटदरेट ईयू कमीशन एटदरेट वॉनडेर लेयेन की अध्यक्ष को बुलाकर खुशी हुई। हैशटैग इंडियाईयू साझेदारी को आगे बढ़ाने पर चर्चा की।

उन्होंने कहा, यूक्रेन संघर्ष के आर्थिक और राजनीतिक प्रभावों पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया। ईसी की अध्यक्ष ने 23 अप्रैल को अपनी भारत यात्रा शुरू की। इससे पहले सोमवार को, उन्होंने राज घाट का दौरा किया, जहां उन्होंने महात्मा गांधी के जीवन और विरासत को श्रद्धांजलि दी।

वॉन डेर लेयेन ने एक ट्वीट में कहा, भारत-यूरोपीय संघ की साझेदारी को मजबूत करना इस दशक की एक प्रमुख प्राथमिकता है। हम व्यापार, प्रौद्योगिकी और सुरक्षा में सहयोग बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा, यही कारण है कि मुझे खुशी है कि (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी और मैं ईयू-भारत व्यापार और प्रौद्योगिकी परिषद की स्थापना करेंगे। रविवार को, उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन मुख्यालय में सौर ऊर्जा विकास पर एक बैठक को भी संबोधित किया और ऊर्जा और संसाधन संस्थान का भी दौरा किया।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News