आयकर विभाग का जयपुर में 5 बिल्डर ग्रुप के 30 से अधिक ठिकानों पर छापा

छापेमारी आयकर विभाग का जयपुर में 5 बिल्डर ग्रुप के 30 से अधिक ठिकानों पर छापा

IANS News
Update: 2023-02-02 18:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, जयपुर। आयकर विभाग ने गुरुवार को जयपुर में पांच बिल्डर समूहों के 30 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की। टीमों ने गुरुग्राम में भी एक बिल्डर समूह के दो ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया।

अधिकारियों ने कहा कि आयकर विभाग को एक गुप्त सूचना मिली थी कि ये बिल्डर जयपुर में बहुमंजिला इमारतों, भूखंडों और वाणिज्यिक संपत्तियों में फ्लैट बेचने के दौरान नकद सौदे करने में लगे हुए थे।

सत्यापन के बाद, आईटी विभाग की जांच शाखा की 40 टीमों ने गुरुवार सुबह उनके ठिकानों पर छापेमारी की। मंगलम ग्रुप, संजीवनी, आर-टेक, जुगल डेरेवाला और हरिदत्त के परिसरों सहित उनके कार्यालयों, कॉर्पोरेट कार्यालयों और आवासीय परिसरों में छापे मारे गए हैं। आयकर विभाग की टीमों ने जयपुर में टोंक रोड, मानसरोवर, राजापार्क, जगतपुरा, सी-स्कीम, सिविल लाइन्स, अजमेर रोड, दिल्ली रोड, आगरा रोड और सांगानेर समेत कई जगहों पर छापेमारी की।

सूत्रों ने कहा कि विभाग को करोड़ों रुपये की अघोषित आय की शिकायतें मिली थीं। पांचों बिल्डर जमीन खरीदने और बेचने के लिए नकदी का इस्तेमाल कर रहे थे। लिहाजा आईटी की टीमों ने एक साथ करीब 38 ठिकानों पर छापेमारी की। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इनके परिसर से भारी मात्रा में कैश और जमीन की खरीद-फरोख्त के दस्तावेज मिले हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News