गांधी के आदर्शों की भारत को तत्काल जरूरत : केसीआर

देश गांधी के आदर्शों की भारत को तत्काल जरूरत : केसीआर

IANS News
Update: 2023-01-30 06:00 GMT
गांधी के आदर्शों की भारत को तत्काल जरूरत : केसीआर

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि भारत में महात्मा गांधी के आदर्शों को अपनाने की तत्काल जरूरत है। गांधीजी ने धर्म-जाति की परवाह किए बिना सभी वर्गों के लोगों की भलाई की। सीएम केसीआर ने 30 जनवरी (शहीद दिवस) पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए यह टिप्पणी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय अखंडता और एकता को बनाए रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले महात्मा गांधी देश की प्रगति के लिए हमेशा एक मार्गदर्शक शक्ति के रूप में खड़े रहेंगे।

उन्होंने जोर देकर कहा कि लक्ष्य प्राप्ति की प्रक्रिया में आने वाली बाधाओं को पार कर जीत के तट पर पहुंचने की प्रेरणा गांधी के जीवन से सभी को सीखनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि हम गांधी जी की आकांक्षाओं के साथ आगे बढ़ेंगे। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य मंत्री के.टी. रामाराव ने भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने ट्वीट किया कि 75 साल पहले आज ही के दिन आतंकवाद ने गोडसे के रूप में आजाद भारत में पहली बार अपना कुरूप चेहरा दिखाया था। उन्होंने कहा, आइए हम महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि पर खुद को याद दिलाएं कि बापू को हम जो सबसे अच्छी श्रद्धांजलि दे सकते हैं, वह शांति और सांप्रदायिक सद्भाव के उनके आदर्शों का पालन करना है।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News