जैक डोर्सी का ट्वीटर के सीईओ पद से इस्तीफा, भारतीय मूल के पराग अग्रवाल होंगे अगले हेड

नई दिल्ली जैक डोर्सी का ट्वीटर के सीईओ पद से इस्तीफा, भारतीय मूल के पराग अग्रवाल होंगे अगले हेड

Anupam Tiwari
Update: 2021-11-29 17:16 GMT
जैक डोर्सी का ट्वीटर के सीईओ पद से इस्तीफा, भारतीय मूल के पराग अग्रवाल होंगे अगले हेड
हाईलाइट
  • पराग अग्रवाल बनें ट्वीटर के नए सीईओ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जैक डोर्सी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि डोर्सी के पास ट्विटर और स्क्वायर दोनों कंपनियों के सीईओ का पद था। अब  उन्होंने ट्वीट कर खुद अपने पद से इस्तीफे की जानकारी दी है तथा जैक डोर्सी ने ट्वीट कर कहा कि को फाउंडर से सीईओ, चेयर से एग्ज़क्यूटिव चेयर, फिर अंतरिम सीईओ फिर सीईओ, लगभग 16 साल कंपनी में गुज़ारने के बाद मैंने फैसला किया है कि आखिरकार ट्वीटर छोड़ने का वक्त आ गया है। जैक ने अंत में कहा है कि ट्वीटर इंक के लिए मेरी एक ही ख्वाहिश है कि ये दुनिया की सबसे पारदर्शी कंपनी बनी रहे। जैक डोर्सी ने ट्वीट किया, पता नहीं किसी ने सुना है या नहीं पर, मैंने ट्वीटर से इस्तीफा दे दिया है। जैक के पद को अब भारतीय अमेरिकन पराग अग्रवाल संभालेंगे।

पहले भी दे चुके हैं इस्तीफा

गौरतलब है कि जुलाई 2006 में ट्विटर को यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर पर पहला ट्वीट इसके को-फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी ने ही किया था। बता दें कि डोर्सी का पहला कार्यकाल सीईओ के तौर पर 2008 तक रहा, इसके बाद सीईओ डिक कोस्टोलो के पद छोड़ने के बाद वह 2015 में बॉस के रूप में ट्विटर पर फिर से लौट आए। आज पूरी दुनिया में ट्विटर के करोड़ों यूजर्स हैं।

पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा

आपको बता दें कि ट्विटर के नए सीईओ बनाए गए पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा कि जैक डोर्सी और हमारी पूरी टीम का आभार और आने वाले कल के लिए बेहद उत्साहित हूं। ये वो नोट है जिसे मैंने कंपनी को भेजा है, सभी का विश्वास जताने और समर्थन करने के लिए शुक्रिया।

इन चुनौतियों से पराग करेंगे सामना

दरअसल, इलियट मैनेजमेंट के संस्थापक और अरबपति निवेशक पॉल सिंगर ने कहा था कि जैक डोर्सी को दोनों सार्वजनिक कंपनियों में से एक के सीईओ का पद छोड़ना चाहिए। अब डोर्सी के पद छोड़ने के बाद नए सीईओ पराग अग्रवाल को ट्विटर के इंटरनल लक्ष्यों को पूरा करना होगा। बता दें कि कंपनी ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि उसका लक्ष्य है कि 2023 के अंत तक 315 मिलियन डेली एक्टिव यूजर करने हैं और सालाना आय को कम से कम दोगुना करना है।

Tags:    

Similar News