ढाई महीने से किरण बाला कर रही थी पाकिस्तान में बात, सुरक्षा एजेंसियां थीं अनजान

ढाई महीने से किरण बाला कर रही थी पाकिस्तान में बात, सुरक्षा एजेंसियां थीं अनजान

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-21 13:05 GMT
ढाई महीने से किरण बाला कर रही थी पाकिस्तान में बात, सुरक्षा एजेंसियां थीं अनजान

डिजिटल डेस्क, होशियारपुर। पाकिस्तान में इस्लाम धर्म अपनाकर मुस्लिम शख्स से शादी करने वाली किरण बाला उर्फ अमीना बीबी इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। इसी मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा भी हुआ है। किरण बाला मामले में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों में काफी खलबली मची हुई है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अब तक यह पता लगाने में नाकाम रही हैं कि वह किस तरफ इस पाकिस्तानी शख्स के संपर्क में आई और सुरक्षा एजेंसी के नाक के नीचे से बातचीत का लंबा दौर चलता रहा।

हालांकि सुरक्षा एजेंसियों का मानना हैं कि स्मार्ट फोन से बातचीत करना आजकल आम बात है और उनके पास ऐसी कोई सुविधा नहीं है कि वह इंटरनेट कॉल्स को ट्रेस कर सके. यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि किरण बाला सोशल मीडिया के जरिए बातचीत करती रही होगी।

होशियारपुर के गढ़शंकर गांव की रहने वाली 33 वर्षीय किरण बाला ने जिस प्रकार से पाकिस्तान में जाकर इस्लाम धर्म अपना कर एक मुस्लिम से शादी की है। इस पूरे घटनाक्रम में सुरक्षा एजेंसियों पर भी सवाल उठ रहे हैं कि वो इस पूरे मामले में क्यों अनजान रही? साथ ही वो क्यों पता लगा नहीं पाई कि सरहद पार से ढाई महीनें तक वह किसी अनजान शख्स से वह बातचीत करती रहीं।

किरण बाला के बच्चे और परिवार दोनों ही काफी चिंतित है। किरण बाला के ससुर को इस बात का डर सता रहा है कि किरण कहीं किसी मुसीबत में न फंस गई हो। किरण बाला ने अचानक इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तान विदेश मंत्रालय में कुछ दिन और वीजा अवधि बढ़ाने के लिए आवेदन किया है।

आपको बता दें कि बैसाखी पर 1800 सिख तीर्थ यात्रियों का जत्था पाकिस्तान के गुरुद्वारा पंजा साहिब और ननकाना साहिब गया था। इसमें किरण बाला भी उस जत्थे का हिस्सा थीं, बाद में किरण बाला ने पाकिस्तान में शादी से पहले इस्लाम कुबुल किया। इसके बाद लाहौर के मोहम्मद आजम नामक मुस्लिम शख्स से इस्लामिक रीति रिवाजों के साथ निकाह किया।

Similar News