MP: छापे में 281 करोड़ के रैकेट का खुलासा, दिल्ली के नेताओं तक पहुंचाया बेहिसाब कैश

MP: छापे में 281 करोड़ के रैकेट का खुलासा, दिल्ली के नेताओं तक पहुंचाया बेहिसाब कैश

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-08 16:17 GMT
MP: छापे में 281 करोड़ के रैकेट का खुलासा, दिल्ली के नेताओं तक पहुंचाया बेहिसाब कैश
हाईलाइट
  • 20 करोड़ पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के तुगलक रोड स्थित घर में भेजे
  • कैश की रकम को दिल्ली स्थित एक राजनैतिक पार्टी को ट्रांसफर किया
  • पार
  • राजनीति और सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों के यहां मिला कैश

डिजिटल डेस्क, भोपाल/नई दिल्ली। पिछले दो दिनों से मध्य प्रदेश में जारी आयकर विभाग की कार्रवाई में अब तक 281 करोड़ रुपए के कैश रैकेट की जानकारी मिली है। सीबीडीटी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस) के मुताबिक व्यापार, राजनीति और सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों के यहां छापे के दौरा बड़ी मात्रा में कैश मिला है। 

सीबीडीटी के अनुसार, कैश की रकम को दिल्ली स्थित एक राजनैतिक पार्टी को ट्रांसफर किया गया है, इसमें 20 करोड़ रुपए पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के तुगलक रोड स्थित घर में भेजे गए।

ये खुलासा किया सीबीडीटी ने
सीबीडीटी के मुताबिक छापे के दौरान एक कैशबुक मिली है, जिसमें 230 करोड़ के बेनामी लेनदेन के जानकारी है। इसके अलावा फर्जी बिलों के जरिए 242 करोड़ रुपए के हेरफेर की बात भी सामने आई है। छापे में मिले दस्तावेजों में ऐसी 80 कंपनियों का जिक्र है, जो टैक्स हैवन कहे जाने वाले देशों में स्थित हैं। आईटी को 14.6 करोड़ रुपए का कैश और 252 शराब की बोतलें भी मिली हैं। इसके अलावा हथियार और बाघ की खालें भी बरामद की गई हैं। दिल्ली के कुछ इलाकों में बेनामी संपत्तियों का खुलासा भी हुआ है।

कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ पर सोमवार को दूसरे दिन भी आयकर विभाग ने छापे की कार्रवाई जारी रखी। कक्कड़ के करीबी अश्विन शर्मा और प्रतीक जोशी के भोपाल स्थित घर से 9 करोड़ रुपए बरामद किए जा चुके हैं। आईटी के अफसर नोटों की गिनती के बाद नोट गिनने की मशीनों और पांच बॉक्स के साथ बाहर आए थे।

Tags:    

Similar News