मुकेश अंबानी ने सरकार के दो बिलों का किया समर्थन 

हम सही रास्ते पर हैं मुकेश अंबानी ने सरकार के दो बिलों का किया समर्थन 

Manuj Bhardwaj
Update: 2021-12-03 15:09 GMT
मुकेश अंबानी ने सरकार के दो बिलों का किया समर्थन 
हाईलाइट
  • उन्होंने ब्लॉकचेन तकनीक की तारीफ की
  • मुकेश अंबानी ने डेटा प्राइवेसी और क्रिप्टोकरेंसी बिल को सही बताया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुकेश अंबानी ने केंद्र सरकार के डेटा प्राइवेसी और क्रिप्टोकरेंसी बिल का समर्थन किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन का मानना है कि देश भविष्य को मद्देनजर रखते हुए नीतियों और नियमों को लागू कर रहा है। 

उन्होंने सरकार का समर्थन करते हुए कहा कि, "हम सही रास्ते पर हैं।"

मुकेश अंबानी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब केंद्र सरकार छोटे इन्वेस्टर्स की सुरक्षा के लिए क्रिप्टोकरेंसी को लेकर संसद में एक नया विधेयक पेश करने जा रही है। सूत्रों की माने तो सरकार निजी क्रिप्टोकरेंसी पर सख्ती के मूड में है और इसपर प्रतिबंध लगाने का इरादा रखती है। क्रिप्टोकरेंसी से होने वाले वित्तीय जोखिम को लेकर पहले ही आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास सरकार को अवगत करा चुके है।

दास के मुताबिक क्रिप्टोकरेंसी के मुकाबले ब्लॉकचेन तकनीक ज्यादा मजबूत है जो करेंसी के बिना भी मौजूद रह सकती है।

मुकेश अंबानी ने ब्लॉकचेन तकनीक की तारीफ की  

मुकेश अंबानी ने क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े ब्लॉकचेन तकनीक की तारीफ भी की है। उन्होंने कहा, "मैं ब्लॉकचेन तकनीक में विश्वास करता हूं और यह क्रिप्टोकरेंसी से अलग है।" 

मुकेश अंबानी के मुताबिक ये ब्लॉकचेन तकनीक भरोसे और बराबरी वाले समाज के लिए काफी अहम है। इसका दूसरे तरीकों से फायदा उठाया जा सकता है।

ब्लॉकचेन क्या है?

ब्लॉकचेन तकनीक एक ऐसा प्लेटफॉर्म हैं जहां से क्रिप्टोकरेंसी के बहीखाते का हिसाब रखा जा सकता है। ये डिसेंट्रलाइज्ड लेजर है। इसी नेटवर्क के जरिए क्रिप्टोकरेंसी को बेचा या खरीदा जाता है।

Tags:    

Similar News