राष्ट्रमंडल खेलों में निकहत, लवलीना संभालेंगी भारत की कमान

नई दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में निकहत, लवलीना संभालेंगी भारत की कमान

IANS News
Update: 2022-06-11 14:30 GMT
राष्ट्रमंडल खेलों में निकहत, लवलीना संभालेंगी भारत की कमान
हाईलाइट
  • निकहत 50 किग्रा वर्ग में
  • लवलीना 70 किग्रा
  • नीतू 48 किग्रा जबकि जैस्मिन 60 किग्रा वर्ग में भाग लेंगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिला विश्व चैंपियन निकहत जरीन और टोक्यो ओलंपिक खेलों की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन बमिर्ंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के अभियान की अगुवाई करेंगी। निकहत, लवलीना, नीतू और जैस्मीन ने 28 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बमिर्ंघम के लिए तीन दिवसीय ट्रायल के माध्यम से अपना टिकट पक्का कर लिया, जो शनिवार को यहां समाप्त हुआ। ट्रायल में विजयी होने के बाद निकहत 50 किग्रा वर्ग में, लवलीना 70 किग्रा, नीतू 48 किग्रा जबकि जैस्मिन 60 किग्रा वर्ग में भाग लेंगी।

ट्रायल के फाइनल में, नीतू ने 48 किग्रा वर्ग के फाइनल में मंजू राउत को 5-2 से हराया, जबकि निकहत ने 50 किग्रा वर्ग के फाइनल में मीनाक्षी को 7-0 से हराया। 60 किग्रा भार वर्ग में जैस्मिन ने परवीन को 6-1 से हराया। परवीन ने महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। लवलीना ने ट्रायल्स में 70 किग्रा के फाइनल में पूजा को 7-0 से हराया। टोक्यो ओलंपिक खेलों और विश्व चैंपियनशिप 2022 में देश की सफलता के बाद राष्ट्रमंडल खेलों में महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता से भारत को काफी उम्मीदें हैं।

 

आईएएनएस
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News