1 अक्टूबर को होगी पेंशन शंखनाद रैली दिल्ली में 

एन एम ओ पी एस की राष्ट्रीय मीटिंग में लिया गया फैसला 1 अक्टूबर को होगी पेंशन शंखनाद रैली दिल्ली में 

Raja Verma
Update: 2023-03-05 13:25 GMT
1 अक्टूबर को होगी पेंशन शंखनाद रैली दिल्ली में 
हाईलाइट
  • राष्ट्रीय बैठक दिल्ली में रविवार को एनडी तिवारी भवन में संपन्न हुई

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम की राष्ट्रीय बैठक दिल्ली में रविवार को एनडी तिवारी भवन में संपन्न हुई जिसमें अलग-अलग राज्यों से और अलग-अलग विभागों के प्रतिनिधि शामिल हुए। 

इस दौरान पुरानी पेंशन बहाली को अंजाम तक पहुंचाने के लिए नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम कार्यकारिणी ने भारत सरकार पर दबाव बनाने के लिए 1 अक्टूबर 2023 को दिल्ली में विशाल पेंशन शंखनाद रैली करने का फैसला किया है। उक्ताशय की जानकारी एनएमओपीएस के स्टेट मीडिया इंचार्ज हीरानंद नरवरिया ने दी है। नरवरिया ने बताया कि दिल्ली में विशाल रैली से पहले 16 अप्रैल 2023 को एनएमओपीएस पूरे भारत में हर जिले में पेंशन संवैधानिक मार्च का आयोजन करेगा।

उन्होंने बताया कि 1 अगस्त से लेकर 9 अगस्त तक राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने सांसदों के द्वार पर पुरानी पेंशन बहाली के लिए घंटी बजाओ कार्यक्रम की घोषणा की है जिसे प्रत्येक राज्य में प्रत्येक सांसद के आवास पर एनएमओपीएस के द्वारा किया जाएगा। 1 जून से नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम पूरे भारत में एनपीएस और निजीकरण के खिलाफ एनपीएस निजीकरण भारत छोड़ो रथ यात्रा का आयोजन करेगा। रथ यात्रा की तैयारी की जिम्मेदारियां विजेंद्र धारीवाल जी अमरिक सिंह जी, प्रेम सागर जी और वितेश खंडेकर जी देखेंगे और उसके लिए रूट मैप तैयार करेंगे।

 

 बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधु के द्वारा की गई और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के द्वारा पास किए गए फैसलों का अनुमोदन एवं निर्णयन राष्ट्रीय महासचिव स्थित प्रज्ञा के द्वारा किया गया। बैठक में 22 से अधिक राज्यों के प्रतिनिधि शामिल हुए और इनके साथ साथ रेलवे ऑर्डिनेंस पोस्टल सीपीडब्ल्यूडी आदि के भी कर्मचारी उपस्थित रहे। बैठक में निम्नलिखित महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।

Tags:    

Similar News