पंजाब के लुधियाना में पतझड़ में गिरते पत्तों की तरह गिरते गए लोग,गैस कांड की जांच जारी

गैस हादसा पंजाब के लुधियाना में पतझड़ में गिरते पत्तों की तरह गिरते गए लोग,गैस कांड की जांच जारी

ANAND VANI
Update: 2023-04-30 13:30 GMT
पंजाब के लुधियाना में पतझड़ में गिरते पत्तों की तरह गिरते गए लोग,गैस कांड की जांच जारी

डिजिटल डेस्क,लुधियाना। पंजाब के लुधियाना में गैस लीक होने से एक दर्द विदारक घटना हुई है। लुधियाना के ग्यासपुरा क्षेत्र में जहरीली गैस लीक होने से तीन परिवार के दो बच्चों समेत 11 लोगों की मौत हो गई। 4 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है। मरने वालों में पांच महिलाए, छह पुरुष और 10 एवं 13 साल के दो बच्चे शामिल हैं। गैस लीक में एक बिल्ली की भी मौत हुई है। मृतकों के शवों को लुधियाना सिविल अस्पताल ले जाया गया है। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। बचाव टीमें हर घर की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, ड्रोन से घरों की छतों की जांच की जा रही है।

घटना पर सीएम भगवंत मान ने ट्वीट कर दुख जताया है। सीएम ने ट्वीट किया  कि लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में गैस रिसाव की घटना बेहद दुखद है। पुलिस, सरकार और एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। हर संभव मदद की जा रही है। 

आपको बता दें घटना की सूचना जैसे ही शहर में फैलती जा रही वैसे वैसे पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर लोगों को इलाज के अस्पताल पहुंचाया और  इलाके को सील कर दिया है। किसी को घटनास्थल पर नहीं जाने दिया जा रहा है। घटना की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम ने भी मोर्चा संभाल रखा है। 

 दुकान के पास सीवरेज का खुला होना हादसे की वजह बताई जा रही है। खबरों की मानें तो एक बंद पड़ी फैक्टरी के केमिकल कचरे को डिस्पोजल करने के लिए सीवरेज में डाल दिया जिसकी वजह से सीवरेज में पहले से मौजूद केमिकल के बीच रिएक्शन हुई और जहरीली गैस का रिसाव हुआ। और लोगों की मौत हुई। हालांकि अभी तक किसी भी तरह की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लुधियाना की उपायुक्त सुरभि मलिक के जानकारी दी कि एनडीआरएफ की टीमें सैंपल ले रही हैं। मृतकों के भी ब्लड सैंपल लिए जाएंगे, ताकि पता चल सके कि किस तरह की गैस से उनकी मौत हुई है।

 

 

 

 

Tags:    

Similar News