किसान, मजदूर, गरीबों की जब भी बात होती है तो सरकार बोलती है पैसे की कमी है

राहुल गांधी का हमला किसान, मजदूर, गरीबों की जब भी बात होती है तो सरकार बोलती है पैसे की कमी है

Anupam Tiwari
Update: 2021-12-03 11:19 GMT
किसान, मजदूर, गरीबों की जब भी बात होती है तो सरकार बोलती है पैसे की कमी है
हाईलाइट
  • 700 किसानों को 25-30 लाख मुआवजा देना सरकार के लिए बड़ी बात नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा है कि पीएम उद्योगपति मित्रों की करते हैं मदद, लेकिन वे बोलते हैं ये 700 मृत किसान है ही नहीं। उन्होंने कहा कि मृत किसानों की लिस्‍ट जो हमारे पास, उनमें सभी के फोन नंबर और पते मौजूद हैं। हमने मृत किसानों के परिवारों को पंजाब में मुआवजा दिया, कुछ को नौकरी भी दी है। किसान, मजदूर, गरीबों की जब भी बात होती है तो सरकार बोलती है पैसे की कमी है। मृत 700 किसानों को 25-30 लाख मुआवजा देना सरकार के लिए कोई बड़ी बात नहीं थी। राहुल गांधी आगे बोल कि पंजाब में मुआवजा देना हमारी जिम्‍मेदारी नहीं थी, लेकिन हमनें नौकरी भी दी है।

शहीद किसानों की लिस्ट मेरे पास

बता दें कि राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि शहीद किसानों की लिस्ट हम दे देते हैं, सरकार उनको मुआवजा दे। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने हाल ही तीन विवादित कृषि कानून को खत्म करने का फैसला लिया था। संसद के शीतकालीन सत्र में दोनों सदनों में तीन कानून को रद्द करने वाला विधेयक पेश किया गया था। जहां से पास भी हो गया था, बाद में राष्ट्रपति ने अंतिम मुहर लगा दी है। अब यह कानून आधिकारिक रूप से रद्द हो गया है। कांग्रेस पार्टी अब इसी को राजनीतिक तौर पर मुद्दा बना ली है। बता दें कि आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों के लिए कांग्रेस पार्टी के द्वारा मुआवजे की मांग की जा रही है।

मोदी के पास उद्योगपतियों का नंबर है
आपको बता दें कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी सरकार को किसान मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि मोदी जी के पास केवल उद्योगपति मित्रों का नंबर है। अगर सच में माफी माँगनी है तो इन परिवारों को फोन करो, उनका दुख सुनो व मुआवजा दो। गौरतलब है कि बीते दिन देश के पीएम मोदी ने अपने संबोधन में देश के किसानों से माफी मांगी थी और भरोसा दिया था कि हम तीन कृषि कानून को वापस ले रहे हैं और संसद सत्र में विधेयक लाकर रद्द किया जाएगा। खैर, सरकार ने ऐसा ही किया और विवादित तीन कृषि कानून को आधिकारिक रूप से रद्द कर दिया गया है। इसी मुद्दे को लेकर राहुल गांधी पर पीएम मोदी पर हमलावर है, उनका कहना है कि जिन किसानों ने आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवा दी, उनके परिजनों से पीएम मोदी व्यक्तिगत माफी मांगेंगे।

 

 


 

 

 

 

 

Tags:    

Similar News