4 घंटे के लिए प्रधानमंत्री आएंगे भोपाल, राज्य सरकार खर्च करेगी 23 करोड़, 300 से ज्यादा मजदूर कर रहे काम 

पीएम मोदी का मध्यप्रदेश दौरा 4 घंटे के लिए प्रधानमंत्री आएंगे भोपाल, राज्य सरकार खर्च करेगी 23 करोड़, 300 से ज्यादा मजदूर कर रहे काम 

Bhaskar Hindi
Update: 2021-11-13 08:56 GMT
4 घंटे के लिए प्रधानमंत्री आएंगे भोपाल, राज्य सरकार खर्च करेगी 23 करोड़, 300 से ज्यादा मजदूर कर रहे काम 
हाईलाइट
  • भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित होगा कार्यक्रम

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। मध्य प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री के दौरे के लिए जोर-शोर से तैयारियां करवा रही है। 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा जनजातीय सम्मेलन में पीएम मोदी का भोपाल दौरा है,जहां पीएम मात्र 4 घंटे के लिए आएंगे, जिसमें से मंच पर उनका 1 घंटा 15 मिनट का कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम को अच्छी तरह से संपन्न करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से 23 करोड़ खर्च किए जा रहे है। 

बता दें कि, 300 से ज्यादा मजदूर 1 हफ्ते से काम पर जुट गए है। आदिवासी नागरिकों के बैठने के लिए पंडालों का काम भी पूरा कर लिया गया है, जिसमें परदे लगाए जा रहे है। पीएम मोदी का ये कार्यक्रम भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित किया जा रहा है। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए मंच पर सीएम शिवराज, पीएम मोदी और राज्य सरकार के कुछ प्रमुख नेता ही बैठेंगे।

आयोजन को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि, पीएम मोदी के दौरे पर सुरक्षा की कड़े इंतजाम रहेंगे। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाएगी। राज्य के अलावा बाहर से भी पुलिस बल आएंगे। वहीं सीएम शिवराज 5 बजे कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करेंगे। कार्यक्रम में पीएम मोदी देश के पहले प्राइवेट रेलवे स्टेशन हबीबगंज का उद्घाटन करेंगे। वहीं हबीबगंज रेलवे स्टेशन में मध्यप्रदेश के पर्यटन एवं दर्शनीय स्थलों, जैसे भोजपुर मंदिर, सांची स्तूप, भीमबैठिका, के चित्रों का प्रदर्शित किया जाएगा। 

सुरक्षा व्यवस्था की बात करें तो, पीएम मोदी के आगमन से पहले भोपाल के होटलों मे रुके बाहरी व्यक्तियों की जानकारी जुटाई जा रही है। अलग-अलग टीमें किरायेदारों का वेरिफिकेशन कर रही है। बता दें कि, कार्यक्रम वाले दिन पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए 30 वरिष्ठ अधिकारियों समेत 5000 से ज्यादा पुलिसवाले तैनात रहेंगे। 


 

Tags:    

Similar News