एसजीपीसी अंतर्राष्ट्रीय सिख सलाहकार बोर्ड की स्थापना करेगी

नई दिल्ली एसजीपीसी अंतर्राष्ट्रीय सिख सलाहकार बोर्ड की स्थापना करेगी

IANS News
Update: 2022-10-11 17:00 GMT
एसजीपीसी अंतर्राष्ट्रीय सिख सलाहकार बोर्ड की स्थापना करेगी
हाईलाइट
  • सलाहकार बोर्ड

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने अंतर्राष्ट्रीय सिख सलाहकार बोर्ड स्थापित करने का फैसला किया है, जिसमें अलग-अलग देशों के सिख प्रतिनिधि शामिल होंगे।

बोर्ड विदेशों में रहने वाले सिखों के मुद्दों और शिकायतों को हल करने का प्रयास करेगा और धर्म प्रचार (सिख धर्म का प्रचार) की गतिविधियों में स्थानीय गुरुद्वारा प्रबंधन समितियों का समर्थन करेगा। एसजीपीसी अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी के नेतृत्व में अमृतसर में आयोजित एसजीपीसी की कार्यकारी समिति (ईसी) की बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक के दौरान विभिन्न देशों में एसजीपीसी के उप कार्यालय स्थापित करने को भी मंजूरी दी गई।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, धामी ने कहा कि सिख दुनिया भर में रह रहे हैं और यह प्रवृत्ति तेज हो रही है। इसे देखते हुए, एसजीपीसी ने दुनिया भर में सिख मुद्दों के बेहतर पालन के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय सिख सलाहकार बोर्ड स्थापित करने का निर्णय लिया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News