जम्मू-कश्मीर में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी, मैदानी इलाकों में बारिश

जम्मू कश्मीर जम्मू-कश्मीर में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी, मैदानी इलाकों में बारिश

IANS News
Update: 2022-10-20 05:00 GMT
जम्मू-कश्मीर में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी, मैदानी इलाकों में बारिश
हाईलाइट
  • श्रीनगर जिले के जबरवां हिल्स में भी हल्की बर्फबारी हुई

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पिछले 24 घंटों के दौरान मैदानी इलाकों में बारिश और जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ बारी हुई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, अगले 24 घंटों के दौरान मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है। गुलमर्ग और सोनमर्ग के हिल स्टेशनों में सीजन की पहली बर्फबारी हुई।

जम्मू संभाग के पुंछ जिले से घाटी को जोड़ने वाला मुगल रोड बर्फबारी के कारण बंद कर दिया गया था। श्रीनगर जिले के जबरवां हिल्स में भी हल्की बर्फबारी हुई। बर्फ से ढके पहाड़ों से मैदानी इलाकों में ठंडी हवा चलने से न्यूनतम तापमान में और गिरावट आई है। घाटी में लोगों ने ऊनी कपड़े पहनना शुरू कर दिया है, जिसमें फेरान नामक मोटे ट्वीड ओवर परिधान भी शामिल हैं।

न्यूनतम तापमान श्रीनगर में 6.4, पहलगाम में 3.2 और गुलमर्ग में माइनस 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लद्दाख क्षेत्र के द्रास शहर में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.9 नीचे, कारगिल में 0.2 और लेह में शून्य से 3 नीचे दर्ज किया गया। जम्मू में न्यूनतम तापमान 18.7, कटरा में 16.4, बटोटे में 9.4, बनिहाल में 8 और भद्रवाह में 8.6 रहा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News