आज तय होगी ताजपोशी की तारीख, सोनिया ने बुलाई अहम बैठक

आज तय होगी ताजपोशी की तारीख, सोनिया ने बुलाई अहम बैठक

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-23 09:51 GMT
आज तय होगी ताजपोशी की तारीख, सोनिया ने बुलाई अहम बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सोमवार शाम लगभग 4 बजे अपने घर 10 जनपथ पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक मीटिंग करने वाली हैं। इस मीटिंग को राहुल गांधी की ताजपोशी से जोडकर देखा जा रहा है। बता दें कि पहले से ही खबरें आ रही हैं कि राहुल गांधी को जल्द ही पार्टी अध्यक्ष बनाया जाएगा। ऐसे में राहुल गांधी के अध्यक्ष चुने जाने से पहले बुलाई गई यह बैठक काफी महत्तवपूर्ण मानी जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में सोनिया गांधी पार्टी के बडे नेताओं से अध्यक्ष पद पर राहुल के चुनाव के लिए सलाह मशवका करेंगी। साथ ही इस बैठक में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक की तारीख भी तय हो सकती है। 

गौरतलब है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी में 10 मनोनीत, 10 निर्वाचित सदस्यों के अलावा कुछ विशेष निमंत्रित लोग भी होते हैं। इस समिति के पास ही पार्टी अध्यक्ष चुनने का अधिकार होता है। ऐसे में माना जा रहा है कि कमेटी की अगली बैठक में राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने का ऐलान किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक 24 अक्टूबर या उसके बाद हो सकती है जहां अध्यक्ष पद पर चुनाव की तारीखें घोषित की जाएंगी। 

इससे पहले शनिवार को भी हुई थी मीटिंग
शनिवार को भी सोनिया गांधी के आवास पर एक मीटिंग हुई थी। जिसमें कांग्रेस वर्किंग कमेटी के एजेंडे से लेकर राहुल की ताजपोशी की तारीख पर चर्चा की गई थी। 

नवंबर तक खिंच सकती है ताजपोशी !
पहले राहुल को अध्यक्ष बनाने की तारीख को नवंबर में कराए जाने की बात सामने आ रही थी। इसकी बहुत सारी वजहें थी। दरअसल, पहले उम्मीद थी कि दीपावली के बाद चुनावी तारीखों का ऐलान हो जाएगा, लेकिन अभी तक नहीं हो पाया। पार्टी में एक राय यह भी चलती रही कि राहुल का चयन हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद हो। वहीं कुछ नेता दबी जुबान से शुभ मुहूर्त तलाशे जाने की बात भी कहते रहे हैं। हालांकि वजह चाहे जो भी हो, लेकिन काफी वक्त से अध्यक्ष पद पर काबिज होने का राहुल का सपना पूरा होने में अभी और समय लगेगा। कुल मिलाकर 31 अक्टूबर तक पूरी होने वाली राहुल की ताजपोशी की प्रक्रिया अब नवंबर तक खिंच सकती है।
 

Similar News