बंगाल में सुवेंदु को मिली जेड-सुरक्षा, शीलभद्र दत्ता ने भी दिया इस्तीफा, 3 विधायकों ने छोड़ी तृणमूल 

बंगाल में सुवेंदु को मिली जेड-सुरक्षा, शीलभद्र दत्ता ने भी दिया इस्तीफा, 3 विधायकों ने छोड़ी तृणमूल 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-12-18 10:57 GMT
बंगाल में सुवेंदु को मिली जेड-सुरक्षा, शीलभद्र दत्ता ने भी दिया इस्तीफा, 3 विधायकों ने छोड़ी तृणमूल 
हाईलाइट
  • पंडाबेश्वर के विधायक जितेंद्र तिवारी ने भी दिया इस्तीफा
  • शीलभद्र दत्ता ने अपने कार्यालय में लगाई स्वामी विवेकानंद की तस्वीर
  • सुवेंदु अधिकारी को बाहर के लिए दी जाएगी वाई-प्लस सुरक्षा

कोलकाता, आईएएनएस। गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री सुवेंदु अधिकारी को जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई। सुवेंदु अधिकारी ने गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। एमएचए के एक अधिकारी ने कहा कि सुवेंदु अधिकारी को पश्चिम बंगाल के अंदर सुरक्षा की उच्च श्रेणी प्रदान की गई है। तृणमूल कांग्रेस को लगातार एक के बाद एक झटका लग रहा है। दिग्गज नेता सुवेन्दु अधिकारी और जितेंद्र तिवारी के इस्तीफा देने के एक दिन बाद अब एक और विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। त्रिणमूल विधायक शीलभद्र दत्ता ने पार्टी छोड़ दी है।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) उन्हें बुलेट प्रूफ वाहनों के साथ ले जाएंगे। अधिकारी ने कहा, हालांकि, जब वह पश्चिम बंगाल से बाहर होंगे, तो उन्हें सीआरपीएफ द्वारा वाई-प्लस सुरक्षा कवर प्रदान किया जाएगा। अधिकारी ने तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी को एक आधिकारिक पत्र देकर पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। अधिकारी ने बुधवार शाम राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले, अधिकारी ने पिछले महीने 27 नवंबर को ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले राज्य मंत्रिमंडल से मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने इससे दो दिन पहले हुगली रिवर ब्रिज कमिश्नर (एचआरबीसी)के अध्यक्ष पद को भी छोड़ दिया था।

बैरकपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक दत्ता ने भी दिया इस्तीफा 

सूत्रों के अनुसार, दत्ता ने अपने कार्यालय में लगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर को भी हटा दिया और दीवार पर स्वामी विवेकानंद की तस्वीर लगा दी। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा दी गई कार को सरेंडर कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर सरकार चाहे तो वह अपना सुरक्षा कवर भी वापस ले सकती है। दत्ता ने तृणमूल सुप्रीमो बनर्जी को अपना त्याग पत्र भेजा। उन्होंने पत्र में लिखा है, मैं ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) के सदस्य के रूप में, साथ ही साथ पार्टी और उसके सहयोगी संगठनों में मुझे जो पद मिले हैं उनसे तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहा हूं।

पिछले 24 घंटों में पार्टी से इस्तीफा देने वाले दत्ता तीसरे विधायक हैं। दत्ता ने कहा कि वह उन सभी अवसरों के लिए आभारी हैं, जो उन्हें मिले हैं। इससे पहले राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को दो बार झटका तब लगा, जब नंदीग्राम के पूर्व विधायक सुवेंदु अधिकारी और पंडाबेश्वर के विधायक जितेंद्र तिवारी ने गुरुवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। तिवारी ने आसनसोल नगर निगम के प्रशासनिक बोर्ड के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया। उन्होंने उसी दिन पश्चिम बर्धमान में तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बक्शी को अपना इस्तीफा भेज दिया था।

 

Tags:    

Similar News