गोवा में जेडएसीएल संयंत्र में टैंक विस्फोट, 3 मजदूरों की मौत

गोवा गोवा में जेडएसीएल संयंत्र में टैंक विस्फोट, 3 मजदूरों की मौत

IANS News
Update: 2022-05-03 17:30 GMT
गोवा में जेडएसीएल संयंत्र में टैंक विस्फोट, 3 मजदूरों की मौत
हाईलाइट
  • जीवन अनमोल है

डिजिटल डेस्क, पणजी। दक्षिण गोवा के बंदरगाह शहर वास्को में जुआरी एग्रो केमिकल लिमिटेड (जेडएसीएल) संयंत्र के कंडेनसेट टैंक में मंगलवार को हुए विस्फोट में तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि हादसा उस वक्त हुआ, जब प्लांट में मेंटेनेंस का काम चल रहा था। कंडेनसेट टैंक क्षेत्र का रखरखाव 30 अप्रैल से किया जा रहा था।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इस दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और कहा कि संयंत्र में कोई गैस रिसाव नहीं था। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर विश्वास न करने का आग्रह किया। सावंत ने ट्वीट किया, वास्को में जुआरी एग्रो केमिकल्स प्लांट में अंडर-मेंटेनेंस अमोनिया टैंक के विस्फोट में तीन मजदूरों की दुखद मौत के बारे में सुनना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। राज्य की मशीनरी ने तुरंत प्रतिक्रिया दी है और स्थिति को सामान्य करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा, मैं स्थानीय लोगों से आग्रह करता हूं कि वे घबराएं नहीं और किसी भी अफवाह पर विश्वास न करें। कोई गैस रिसाव नहीं है और सरकार इस मामले की निगरानी कर रही है। गोवा के फैक्ट्री और बॉयलर मंत्री नीलकंठ हलारंकर ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि मंत्रालय के अधिकारी दुर्घटना की जांच कर रहे हैं। हलारंकर ने कहा, अगर कारखाने के प्रबंधन की ओर से लापरवाही पाई जाती है तो हम सख्त कार्रवाई करेंगे। जीवन अनमोल है। हमारे अधिकारी जांच कर रहे हैं और जल्द ही एक रिपोर्ट सौंपेंगे।

 

 (आईएएनएस)

Tags:    

Similar News